Saturday, July 13, 2024
HomeबॉलीवुडSushmita Sen: पूर्व मिस यूनिवर्स को आया हार्ट अटैक, जानिए कैसे बाल-बाल...

Sushmita Sen: पूर्व मिस यूनिवर्स को आया हार्ट अटैक, जानिए कैसे बाल-बाल बचीं सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में खुलासा किया कि कुछ दिनों पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। 47 वर्षीय अभिनेत्री ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर अपना स्वास्थ्य अपडेट साझा किया और उन्होंने पिता सुबीर सेन के साथ एक तस्वीर पोस्ट करते हुए यह लिखा…

'' मुझे कुछ दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था...एंजियोप्लास्टी हुई...स्टेंट सही जगह पर...और सबसे महत्वपूर्ण बात, मेरे हृदय रोग विशेषज्ञ ने पुष्टि की कि 'मेरा दिल मजबूत है'। समय पर मदद और रचनात्मक कार्रवाई के लिए लोगों का धन्यवाद। अच्छी खबर...कि सब ठीक है और मैं फिर से कुछ जीवन के लिए तैयार हूं। मैं आप लोगों से परे प्यार करता हूँ !!!! #godisgreat #duggadugga।''

सुष्मिता सेन को बीवी नंबर 1, डू नॉट डिस्टर्ब, मैं हूं ना, मैंने प्यार क्यों किया, तुमको ना भूल पाएंगे और नो प्रॉब्लम जैसी फिल्मों में अभिनय के लिए जाना जाता है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय एमी-नामांकित सीरीज आर्या के साथ अपने अभिनय की वापसी की और शो की दूसरी किस्त में भी अभिनय किया। एक्ट्रेस जल्द ही सीरीज के तीसरे सीजन में नजर आएंगी।

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन बेटी अलीशा की सिंगल मॉम हैं। सुष्मिता ने 2000 में रेनी को गोद लिया था, जबकि अलीशा 2010 में परिवार में शामिल हुईं। रेनी ने एक लघु फिल्म के साथ अभिनय की शुरुआत की।

पिछले साल सुष्मिता सेन और पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी के रिलेशनशिप की खबरें आई थीं। ललित मोदी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बात की पुष्टि की थी। हालांकि बाद में मोदी ने सुष्मिता के साथ अपनी फोटोज को डिलीट कर दिया था।

क्यों आता है हार्ट अटैक, कैसे करें बचाव ?

WHO ने दुनिया के देशों से इसे पूरी तरह खत्म करने या फिर सभी खाद्य पदार्थों में कुल वसा के प्रति 100 ग्राम में सिर्फ दो ग्राम ट्रांस फैट की मात्रा अनिवार्य करने की अपील की है। अच्छी बात यह है कि भारत सरकार ने देश के लोगों के सेहत की फिक्र कर इस तरह क़दम उठाए हैं।

अटैक का कारण : कोरोनरी हार्ट डिजीज में एक या अधिक धमनियों (कोरोनरी) में खून के रास्ते में रुकावट आ जाती है। यह आमतौर पर कोलेस्ट्रॉल  जमा होने के कारण होता है जिसे प्लाक कहा जाता है। प्लाक धमनियों को संकुचित कर सकता है, जिससे हार्ट में ब्लड सर्कुलेशन कम हो जाता है। ब्लड सर्कुलेशन का रुक जाना ही हार्ट अटैक की असली वजह है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular