Saturday, July 13, 2024
HomeदेशBomb threat in Delhi and Patna: बम विस्फोट की धमकी से दहला...

Bomb threat in Delhi and Patna: बम विस्फोट की धमकी से दहला पटना और दिल्ली, जानिए किसके निशाने पर थी दो राजधानियां

अधिकारियों को पटना (Patna) और दरभंगा (Darbhanga) हवाईअड्डे को उड़ाने की धमकी मिलने के कुछ घंटे बाद ही बिहार पुलिस ने बुधवार को एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। सुधांशु शेखर उर्फ ​​मुकुंद नाम के युवक को नगर थाना क्षेत्र के पंजाबी कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, सुधांशु मानसिक रूप से अस्थिर है और जब उसने फोन किया तो वो शराब के नशे में था। समस्तीपुर के एसपी विनय तिवारी ने कहा कि, “पुलिस ने आरोपी का मोबाइल भी जब्त कर लिया। जब उसे गिरफ्तार किया गया तब भी वो नशे में था।”

इससे पहले बुधवार दिन में पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट (Jaiprakash Narayan Airport) को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी पर कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बम निरोधक दस्ते (bomb disposal squad)को बुलाया। एयरपोर्ट पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। पटना हवाईअड्डे के निदेशक ने कहा कि, “पटना हवाईअड्डे पर बम की धमकी का फोन आया था। सूचना के आधार पर हवाईअड्डा बम खतरा आंकलन समिति ने कॉल को विशिष्ट नहीं पाया। राज्य की BDDS टीम ने जांच की।”

दिल्ली के एक स्कूल को भी उड़ाने की मिली थी धमकी

ऐसी ही एक घटना में भी हुई। दिल्ली (delhi) के एक स्कूल को आज बम से उड़ाने की धमकी वाला मेल मिला। धमकी के बाद सादिक नगर स्थित इंडियन स्कूल (Indian school)को खाली करा लिया गया। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड को सूचित किया गया और आगे की जांच शुरु हुई। शुरुआती जांच के मुताबिक ईमेल सुबह 10 बजकर 49 मिनट पर मिला था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि, इंडियन स्कूल, बीआरटी रोड के बृजेश नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें ईमेल के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि स्कूल को खाली करा लिया गया और टीम द्वारा गहन जांच की जा रही है। पुलिस ने कहा कि अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। नवंबर में भी स्कूल में इसी तरह बम होने की कॉल आई थी, लेकिन तब भी पुलिस को कुछ संदिग्ध नहीं लगा था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular