Sunday, July 21, 2024
Homeराज्यBankura Train Accident: पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, बांकुड़ा में दो...

Bankura Train Accident: पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, बांकुड़ा में दो मालगाड़ियों की भीषण टक्कर, देखिए हादसे का वीडियो

ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे की दर्दनाक यादें कुछ कम हो पातीं, उससे पहले ही एक और भायनक रेल हादसा हो गया। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बांकुड़ा (Bankura) में दो मालगाड़ियां आपस में भिड़ गईं। रविवार (25 जून) की सुबह करीब 4 बजे बांकुड़ा के ओंडाग्राम रेलवे स्टेशन (Ondagram Railway Station) पर दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं। मालगाड़ियों के इंजन समेत करीब 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना में एक मालगाड़ी का ड्राइवर घायल हुआ है, जबकि प्लेटफॉर्म और सिग्नल रूम को भी नुक़सान पहुंचा है।
बांकुड़ा में ट्रेन हादसे का वीडियो/ सौजन्य. ट्वीटर
मालगाड़ियों की टक्कर से ज़ोरदार धमाके की आवाज़ गूंजी, जिसके बाद स्थानीय लोग हादसे की जगह की ओर भागे। वहां लोगों ने हादसे में घायल हुए ड्राइवरों को निकाला और अस्पताल पहुंचाया। स्थानीय लोगों की मानें तो दूसरी चलती माल गाड़ी ने खड़ी माल गाड़ी में टक्कर मार दी। लोगों ने बताया कि टक्कर इतनी भयंकर थी कि चलती मालगाड़ी का इंजन खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया।
हादसे की वजह से खड़गपुर-बांकुड़ा-आद्रा लाइन पर रेल परिचालन को रोकना पड़ गया। इस रूट पर आने-जाने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुईं। हालांकि फिलहाल लूप लाइन और अप मेन लाइन के जरिए ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। इस ट्रेन हादसे की वजहों का पता लगाया जा रहा है। रेलवे की ओर से हादसे से जुड़ी ज़्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular