Saturday, July 13, 2024
Homeराज्यPCS Jyoti Maurya Case: मनीष दुबे ने खुद को किया कैद, दफ्तर...

PCS Jyoti Maurya Case: मनीष दुबे ने खुद को किया कैद, दफ्तर में अंदर से लगाया ताला, जानिए किससे डरे होमगार्ड कमांडेंट

PCS अधिकारी ज्योति मौर्य (Jyoti Maurya) के साथ अफेयर के आरोपों से चर्चा में आए होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे (Home Guard Commandant Manish Dubey) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। एक तरफ DG होमगार्ड बीके मौर्या ने मनीष दुबे (Manish Dubey) को सस्पेंड करने की सिफारिश की है। तो दूसरी तरफ महोबा में गुलाबी गैंग (Gulabi Gang) मनीष दुबे (Manish Dubey) के पीछे पड़ गया है। गुलाबी गैंग (Gulabi Gang) ने मनीष दुबे (Manish Dubey) के खिलाफ प्रदर्शन (Protest) किया और कार्रवाई न होने पर ऑफिस में घुसकर डंडे से पीटने की धमकी (threatened to beat) दी।

प्रदर्शन करती गुलाबी गैंग की महिलाएं

गुलाबी गैंग की धमकी से खौफ में मनीष दुबे

लगता है इस धमकी के बाद से कमांडेंट मनीष दुबे खौफ में हैं। उन्होंने अपने ऑफिस में अंदर से ताला (office lock from inside) लगा दिया है। मनीष दुबे ताला लगाकर ऑफिस के अंदर काम कर रहे हैं और किसी भी बाहरी के अंदर आने पर रोक लगा दी है। दरअसल गुलाबी गैंग की महिलाओं ने होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें सस्पेंड करने की मांग की। साथ में दफ्तर में घुसकर डंडों से मारने की भी धमकी दी। गुलाबी गैंग ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर मनीष दुबे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मनीष दुबे पर निलंबन के साथ FIR दर्ज करने की सिफारिश

उधर, मनीष दुबे प्रशासनिक कार्रवाई की जद में भी आ सकते हैं। डीजी होमगार्ड बीके मौर्या ने मनीष दुबे को सस्पेंड करने और उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की सिफारिश (Recommendation to suspend and register FIR) की है। डीआईजी की जांच रिपोर्ट के आधार पर डीजी होमगार्ड ने शासन को अपनी संस्तुति भेज दी है। Dg ने कहा एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की हत्या की साजिश की ऑडियो जांच कराने के लिए एफआईआर दर्ज कर जांच की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular