Saturday, July 13, 2024
HomeविदेशIsrael Counter Attack: इज़रायल के प्रहार से गाज़ा पट्टी में हाहाकार, ताश...

Israel Counter Attack: इज़रायल के प्रहार से गाज़ा पट्टी में हाहाकार, ताश के पत्तों की तरह गिरीं इमारतें, मारा गया आतंकी संगठन हमास का बड़ा नेता

फिलिस्तीन (Palestine) की शह पर इज़रायल (Israel ) को दहलाने वाले आतंकी संगठन हमास (terrorist organization hamas) की उल्टी गिनती शुरु हो गई। रॉकेट हमले और आतंकी घुसपैठ का बदला लेते हुए इज़रायल ने हमास के ठिकानों (Hamas bases) समेत गाज़ा पट्टी (Gaza patti) को धुआं-धुआं कर दिया। 400 से ज़्यादा आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया गया। इज़रायल ने ज़मीन और आसमान से इतने बम बरसाए (Bomb attack) की गाज़ा का ज़र्रा-ज़र्रा कांप उठा। आग की लपटें, धुएं का गुबार, इमारतों का मलबा और लोगों की चीख पुखार से फिलिस्तीन (Palestine) दहल गया। इज़रायल ने ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड्स (Operation Iron Swords) के तहत हमास के ठिकानों पर हमला किया, उसकी गाड़ियों के परखच्चे उड़ा दिए और आतंकियों को जहन्नुम भेजना शुरु कर दिया। अबतक मिली जानकारी के मुताबिक इज़रायली हमले में फिलिस्तीन के 300 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2000 से ज़्यादा घायल हैं। इसके अलावा इज़रायल ने दावा किया है कि उसने 200 से ज़्यादा हमास आतंकियों को भी मौत की नींद सुला दिया है। 
सोशल मीडिया पोस्ट

इज़रायल ने गाज़ा की इमारतों को मिट्टी में मिलाया

इज़रायली हमले से सबसे ज़्यादा तबाही साउथ गाज़ा पट्टी के खान यूनिस इलाके में मची। यहां कई इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढह गईं। चारों तरफ आग का गोला और धुएं का गुबार नज़र आया। हमास के सैन्य ठिकानों पर इज़रायली वायुसेना की जवाबी कार्रवाई से गाज़ा पट्टी में भारी तबाही मची। फिलिस्तीन समर्थित आतंकी संगठन हमास को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म करने की कसम खा चुके इज़रायल ने गाज़ा पट्टी में गाज़ा पट्टी में बहुमंज़िला इमारतों में मौजूद हमास के ठिकानों को भी नेस्तेनाबूद करना शुरु कर दिया। इज़रायल ने इसका वीडियो फुटेज भी जारी किया, जिसमें कई बहुमंज़िला इमारतों को बम धमाकों से उड़ाते और उन्हें धूल में मिलाते दिखाया गया। इज़रायली वायुसेना के मुताबिक उसके लड़ाकू विमानों ने गाज़ा में दो ऊंची इमारतों पर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि वहां हमास के आतंकी और हथियारों का ज़खीरा मौजूद था। इज़रायल की ओर से किए गए जवाबी हमले के बाद गाज़ा में तबाही का मंज़र दिखा। सड़कों पर इमारतों का मलबा और मलबे में दबे अपनों की तलाश में जुटे लोग नज़र आए।
सोशल मीडिया पोस्ट

गाज़ा के लोगों का मौत से सामना

हमास के आतंकी गाज़ा पट्टी के भीतर स्थित आवासीय इमारतों और टावरों को अपने ठिकाने के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। इसीलिए इज़रायल इस इलाके में हमला करने को मजबूर हो जाता है।  लिहाज़ा, इस बार भी इज़रायल ने गाज़ा पट्टी के रिहायशी इलाके को ही टारगेट किया। इतनी मिसाइलें और इतने बम दागे की गाज़ा की लगभग सभी इमारतों की बुनियाद हिल गई। गाज़ा से एक सनसनीखेज़ वीडियो भी सामने आया। वीडियो में कुछ फिलिस्तीनी सड़क पर खड़े नज़र आते हैं, कि तभी एक मिसाइल रिहायशी इमारत पर आकर गिरती है। ज़ोरदार धमाका होता है और सड़क पर खड़े फिलिस्तीनी इधर-उधर भागने लगते हैं। महिलाएं, बुजुर्ग, बच्चे सब के सब खौफ से भर जाते हैं। पलक झपकते ही रिहायशी इमारत ज़मींदोज़ हो जाती है और चारों तरफ सिर्फ धुआं ही धुआं नज़र आता है। इज़रायली वायु सेना ने इतना ज़बरदस्त हमला किया कि गाज़ा शहर मलबे में तब्दील हो गया। चारों तरफ ज़मींदोज़ हो चुकी इमारतें, मलबे में दबी गाड़ियां और मौत का मातम नज़र आया।
सोशल मीडिया पोस्ट

इज़रायली सेना और घुसपैठियों के बीच जारी है जंग

इज़रायल ने आतंकी संगठन हमास से बदला लेने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। इज़रायल की ग्राउंड फोर्सेज़ और एयरफोर्स ने फिलिस्तीन को चारों तरफ से घेर लिया। इज़रायल डिफेंस फोर्सेज़ की रिज़र्व टुकड़ियों को भी ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड्स के लिए सीमाई इलाकों में तैनात कर दिया गया। गाज़ा पट्टी के रास्ते इज़रायल में घुसे हमास आतंकियों के सफाए के लिए सैनिक ने मोर्चा संभाल लिया। जानकारी के मुताबिक इज़रायल डिफेंस फोर्सेज़ ने गाज़ा पट्टा के पास मौजूद स्डेरोट पुलिस स्टेशन को हमास आतंकियों के कब्जे से मुक्त करा लिया। स्डेरोट पुलिस स्टेशन के बाहर मारे गए आतंकियों के शव और उनकी गाड़ियां नज़र आईं। सुरक्षा के मद्देनजर इज़रायली सेना ने पुलिस स्टेशन को बुलडोजर से गिरा दिया। IDF प्रवक्ता ब्रिगेडियर डैनियल हगारी ने कहा कि, ''इज़रायली सेना ने गाज़ा पट्टी से इज़राइल तक घुसपैठ के क्षेत्रों पर नियंत्रण कर लिया है। मैदान पर सेना ने सैकड़ों आतंकवादियों को मार गिराया।''
सोशल मीडिया पोस्ट

हमास का प्रमुख नेता इज़रायली हमले में ढेर

इज़रायल के टारगेटेड अटैक में आतंकी संगठन हमास को तगड़ा नुक़सान पहुंचा है। हमास के ठिकानें तबाह हो गए, सैकड़ों आतंकी मारे गए, जबकि उसके कई बड़े नेता भी मौत की नींद सुला दिए गए हैं। इन्हीं में से एक है अयमान यूनिस (ayman younis)। बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन हमास का नेता अयमान यूनिस गाज़ा पट्टी के नूसीरत स्थित एक कैंप में छिपा हुआ था। जिसे इज़रायल ने एयर स्ट्राइक कर तबाह कर दिया।  खबरों के मुताबिक हमास का आतंकी नेता अयमान यूनिस भागने की फिराक में था। लेकिन, इज़रायली सेना ने उसे मौका ही नहीं दिया। और उसे जहन्नुम पहुंचा दिया। स्थानीय मीडिया की मानें तो अयमान यूनिस का शव मलबे से निकाल लिया गया है और आतंकी संगठन हमास उसकी शवयात्रा निकालने की तैयारी कर रही है ताकि उसे शहीद का दर्जा मिल सके।
सोशल मीडिया पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular