Saturday, July 13, 2024
HomeविदेशTerrorism Case against Imran: अब इमरान पर चलेगा आतंकवाद का केस, करीबियों...

Terrorism Case against Imran: अब इमरान पर चलेगा आतंकवाद का केस, करीबियों के साथ परिवार पर गिरी पाकिस्तानी एजेंसियों की गाज

पहले लाहौर का ज़मां पार्क में पुलिस और इमरान खान समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इसके बाद इस्लामाबाद ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स के बाहर PTI कार्यकर्ता बेकाबू हो गए और पुलिस पर हमला करने के साथ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। लिहाजा, शहबाज शरीफ सरकार एक्शन मोड में आ गई है। पाकिस्तान की सरकार ने इमरान खान और उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई का आगाज़ कर दिया है। इमरान खान समेत दर्जनभर PTI नेताओं के खिलाफ आतंकवाद से लेकर दूसरी धाराओं में FIR दर्ज की गई है। जबकि लाहौर से लेकर इस्लामाबाद तक इमरान खान के कार्यकर्ताओं, नेताओं को हिरासत में लेने के लिए रेड डाले जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक PTI के 60 से ज़्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है।

इमरान के करीबी नेताओं के घरों पर छापा

इमरान के करीबी नेताओं के घर पर भी छापे भी मारे गए हैं। PTI के जिन नेताओं के घरों पर छापे पड़े हैं उनमें से ज़्यादातर प्रांतीय एसेंबलियों के सदस्य हैं जहां चुनाव होने वाले हैं। जबकि कुछ नेता ऐसे भी हैं जो इमरान की पार्टी से सांसद हैं। इनमें शिबली फराज़ का नाम प्रमुख है। इमरान के चीफ ऑफ स्टाफ और सांसद शिबली फराज़ के इस्लामाबाद स्थित घर पर पुलिस की टीम देर रात पहुंची और जबरदस्ती दाखिल हो गई। जबकि उस वक्त शिबली फराज़ घर पर मौजूद नहीं थे।

शिबली फराज़ के अलावा PTI की नेता मुशर्रत जमशेद चीमा के लाहौर स्थित घर पर भी छापा मारा गया। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक जिस वक्त छापा पड़ा उस वक्त चीमा घर पर मौजूद नहीं थीं।

इमरान खान का भतीजा हुआ गिरफ्तार

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में इमरान खान का परिवार भी फंसता नज़र आ रहा है। पुलिस ने इमरान खान के भतीजे हसन नियाज़ी को गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक इमरान के भतीजे हसन नियाज़ी को इस्लामाबाद की एक अदालत के बाहर से गिरफ्त में लिया गया। दरअसल, हसन नियाज़ी दो मामलों में ज़मानत के लिए कोर्ट में पेश हुए थे। उन्हें जमानत भी मिल गई। लेकिन जैसे ही वो कोर्ट से बाहर निकले इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और गाड़ी में बिठाकर किसी अज्ञात जगह पर ले गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular