Friday, October 18, 2024
HomeदेशMathura on High Alert: शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने की कोशिश।...

Mathura on High Alert: शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने की कोशिश। माहौल तनावपूर्ण होने के बाद मथुरा में ‘हाई अलर्ट’।

मंगलवार को शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान के बाद मथुरा में हाई अलर्ट कर दिया गया । इस बीच पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया । श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास से पकड़ा गया ये शख्स कांवड़ लिए हुए था और शाही ईदगाह मस्जिद में घुसने की कोशिश कर रहा था। जिसे मौके पर तैनात पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गया शख्स कांवड़ में लड्डू गोपाल और गंगा जल लेकर आया था। उसका दावा है कि वो शाही ईदगाह का शुद्धिकरण करने जा रहा था ।

ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने की कोशिश ?

दरअसल हिंदू महासभा ने 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था । साथ ही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने का भी दावा किया था । इस ऐलान के बाद ही आज एक शख्स कांवड़ लेकर शाही ईदगाह के पास तक पहुंच गया । अब पुलिस इस शख्स से पूछताछ कर रही है। यही नहीं पूरे मथुरा शहर में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। शहर में धारा 144 लगाने के साथ श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर के आस-पास का इलाका छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है, जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है, और हर आने-जाने वाली गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है। हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा रही है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को टाला जा सके। खुद एसएसपी शैलेश पांडेय ने सुरक्षा की कमान संभाली है और मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों को जरूरी निर्देश दे रहे हैं। सुरक्षा में कोई चूक ना हो इसलिए ड्रोन से भी पूरे इलाके की निगरानी की जा रही है।

  • शैलेश पांडेय, एसएसपी, मथुरा - हमने पूरे क्षेत्र को सुपर ज़ोन्स, ज़ोन्स और सेक्टर्स में डिवाइड करके सिविल पुलिस, पीएसी, ट्रैफिक और सादे वस्त्रों में अभिसूचना की टीम की तैनाती की है, वो लगातार काम कर रही है।
Mathura Police

मथुरा प्रशासन ने सोशल मीडिया पर भ्रामक और भड़काऊ पोस्ट करने वालों को भी चेतावनी दी है, और लोगों से किसी के बहकावे में ना आने की अपील की है। प्रशासन की इन कोशिशों से शाही ईदगाह कमेटी भी संतुष्ट नजर आई। कमेटी के सचिव तनवीर अहमद ने कहा कि कुछ बाहरी लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन मथुरा की जनता उनकी कोशिश कामयाब नहीं होने देगी। तनवीर अहमद ने कहा कि पूरा मामला अदालत में है और उसके फैसले का इंतज़ार किया जाना चाहिए। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी अदालत में मामला होने का हवाला देकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular