Saturday, April 20, 2024
Homeबॉलीवुडदीपिका के 'बेशर्म रंग' पर चढ़ेगा शर्म का परदा ? जानिए सेंसर...

दीपिका के ‘बेशर्म रंग’ पर चढ़ेगा शर्म का परदा ? जानिए सेंसर बोर्ड ने क्या दिए सुझाव

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है। मगर फिल्म को बैन करने की मांग और थिएटर फूंकने की धमकियों के बीच सवाल ये है कि फिल्म का होगा क्या? बवाल की शक्ल में बढ़ते विवाद को देखते हुए सेंट्रल बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने फिल्म मेंकर्स को बदलाव के लिए कुछ सुझाव दिए हैं। फिल्म पठान के गाने बेशर्म रंग पर विवाद के बीच CBFC के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने कहा कि हमने मेकर्स को कहा है कि फिल्म की रिलीज से पहले रिवाइज्ड वर्जन हमें सबमिट करें। सेंसर बोर्ड ने ये सुझाव फिल्म को बारीकी से देखने के बाद दिया। CBFC के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने कहा कि ‘सेंसर बोर्ड हमेशा से क्रिएटिविटी और दर्शकों की संवेदनशीलता के बीच बैलेंस बनकर रखता है। हमें भरोसा है कि बातचीत से कोई न कोई रास्ता निकल जाएगा।

दीपिका की भगवा बिकनी पर है विवाद

फिल्म पठान का SONG बेशर्म रंग जिस दिन से रिलीज हुआ है, उस दिन से ही उस पर विवाद शुरू हो गया था। लोगों को बेशर्म रंग गाने में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की भगवा बिकनी पर एतराज है। इसे हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ा बताया जा रहा है। भगवान को बेशर्म रंग बताने की साजिश के आरोप लग रहे हैं। इसी विवाद के बाद फिल्म पठान को सेंसर बोर्ड के पास भेजा गया।

CBFC के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने कहा ‘हाल ही में फिल्म पठान हमारे पास एग्जामिनेशन के लिए आई, प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मैं फिर कहना चाहता हूं कि हमारी संस्कृति और मान्यताएं महान हैं। हमें इस बारे में बेहद सावधान रहना होगा कि बेकार की बातों से ये प्रभावित न हों।

गुजरात में पठान को बैन करने की मांग

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने पठान फिल्म को लेकर धमकी दी है कि गुजरात में फिल्म रिलीज हुई तो किसी भी अप्रिय घटना के लिए थिएटर मालिक खुद जिम्मेदार होंगे। उनका कहना है कि ‘भगवा को अश्लीलता से जोड़कर गाने को ‘बेशर्म रंग’ नाम दिया गया है। ये गाना बॉलीवुड की विकृत हिन्दू विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।

रिलीज से पहले बिके पठान के OTT राइट्स !

पठान को लेकर जारी विवाद के बीच खबर ये भी है कि फिल्म की रिलीज से पहले ही उसके OTT राइट्स बिक गए हैं। एक रिपोर्ट सामने आ रही है कि फिल्म के OTT राइट्स तकरीबन 100 करोड़ में बिक गए हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार अमेजन प्राइम ने फिल्म के ओटीटी राइट्स को बड़ी कीमत पर खरीद लिया है। मार्च आखिरी या फिर अप्रैल की शुरुआत में फिल्म OTT पर स्ट्रीम हो सकती है। शाहरुख खान पठान के साथ करीब 4 साल बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं, इससे पहले शाहरुख साल 2018 में आई फिल्म जीरो में नजर आए थे। पठान फिल्म का बजट करीब 250 करोड़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular