Wednesday, April 17, 2024
HomeबॉलीवुडAaradhya filed a petition in the Delhi High Court: आराध्या बच्चन ने...

Aaradhya filed a petition in the Delhi High Court: आराध्या बच्चन ने खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, जानिए क्यों याचिका दायर करने को मजबूर हुई 11 साल की बच्ची

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और एश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की बेटी आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) का रुख किया। आराध्या (Aaradhya Bachchan) ने कोर्ट में एक याचिका दायर की। 11 साल की बच्ची का कोर्ट का रुख करना चर्चा का विषय बना हुआ था। दरअसल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पोती फेक न्यूज (Fake news) को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) पहुंची थी। यूट्यूब चैनल पर आराध्या के स्वास्थ्य को लेकर फर्जी जानकारी दिखाने का आरोप है। 2 यूट्यूब चैनल और 1 वेबसाइट के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका (petition) दायर की गई है।

याचिका पर आज ही होनी है सुनवाई

बच्चन परिवार (Bachchan family) की इस याचिका में कहा गया है कि आराध्या अभी छोटी है। उसके लिए इस तरह की फेक न्यूज परेशानी का विषय है। दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में जस्टिस सी हरिशंकर की एकल जज पीठ इस याचिका पर 20 अप्रैल को सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में ऐसी जानकारियां लोगों तक ना पहुंचे जो किसी की छवि को नुकसान पहुंचाती हों। कोर्ट ने ऐसे वीडियो और जानकारी फैलाने पर अंतरिम रोक लगा दी है और साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को समन भी जारी किया है।

अभिषेक बच्चन को बेटी की ट्रोलिंग बर्दाश्त नहीं

फिलहाल याचिका को लेकर बच्चन परिवार ने कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है। मगर एक इवेंट के दौरान अभिषेक बच्चन ने आराध्या की ट्रोलिंग को लेकर दो टूक कहा था कि..

‘ये मेरे लिए पूरी तरह नागवार है और मैं इसे किसी भी तरह से एक्सेप्ट नहीं करूंगा। मैं पब्लिक फिगर हूं ये पूरी तरह से ठीक है, लेकिन मेरी बेटी नहीं। अगर किसी को कुछ कहना है तो मेरे मुंह पर आकर कहो’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular