Friday, June 21, 2024
HomeबॉलीवुडActor Richa Chadha tweet, ''Galwan says Hi'', then apologizes: ऋचा चड्ढा के...

Actor Richa Chadha tweet, ”Galwan says Hi”, then apologizes: ऋचा चड्ढा के विवादित ट्वीट पर घमासान, जानिए क्यों माफी मांगने को मजबूर हुईं ऋचा

  • ऋचा चड्ढा के विवादित ट्वीट पर सियासी संग्राम
  • ट्वीट के बाद बीजेपी-शिवसेना ने की कार्रवाई की मांग
  • सोशल मीडिया यूजर्स ने भी ऋचा चड्ढा को घेरा
  • ऋचा ने मांगी माफी, कहा सेना का करती हैं सम्मान

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) एक विवादित ट्वीट करने के बाद बुरी तरह फंस गईं। ऋचा चड्ढा पर भारतीय सेना के अपमान का आरोप लगा। जबकि, सोशल मीडिया यूजर्स भी ऋचा की आलोचना करने लगे। दरअसल, उन्होंने उत्तरी कमांड का नेतृत्व कर रहे लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के उस बयान पर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के लिए तैयार है। ऋचा ने ट्वीट किया था कि,” गलवान हाय कह रहा है।”

BJP ने ऋचा के ट्वीट पर जताई आपत्ति, कहा हाथ जोड़कर माफी मांगें ऋचा

ऋचा के विवादित ट्वीट को बीजेपी ने पब्लिसिटी स्टंट करार दिया। महाराष्ट्र के बीजेपी नेता राम कदम ने कहा कि अपने इस ट्वीट के लिए ऋचा को हाथ जोड़कर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि,” एयर कंडीशन बंगले में बैठकर इस प्रकार की घिनौनी मानसिकता रखने वाली ये अभिनेत्री क्या समझेगी सैनिकों का समर्पण। सारा देश चाहता है कि वो हाथ जोड़कर हमारे देश के जवानों की माफी मांगे।” बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा सिरसा ने भी ऋचा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ऋचा चड्ढा कांग्रेस और राहुल गांधी की समर्थक हैं, इसलिए उनके ट्वीट में भारत विरोधी सोच नज़र आती है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि, ” ऋचा चड्ढा जो कि बालीवुड की एक थर्ड ग्रेडेड कलाकार हैं, और हमेशा ही भारत के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने में वो सबसे आगे रहती हैं। वो कांग्रेस समर्थक हैं, राहुल गांधी की उपासक हैं।” बीजेपी के साथ दूसरे दलों ने भी ऋचा चड्ढा के ट्वीट पर आपत्ति दर्ज की। शिवसेना ने तो ऋचा चड्ढा के ट्वीट पर कानूनी कार्रवाई की भी मांग कर डाली। इस बाबत महाराष्ट्र के डिप्टी चीफ मिनिस्टर देवेंद्र फडणवीस से एक्शन लेने की अपील की। शिवसेना प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा कि, ”एक-एक इंच ज़मीन के लिए हमारे देश के जवान शहीद हो गए। और आप ऐसी भाषा का उपयोग कर रही हैं, कि गलवान सेज़ हाय। मैं मांग करता हूं महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस जी से कि ऐसी महिला पर, ऐसे कलाकार पर तुरंत कार्रवाई करें।”

सोशल मीडिया पर घिरने के बाद ऋचा ने मांगी माफी, कहा मेरे अंदर भी एक सैनिक का ख़ून दौड़ रहा है

चौतरफा घिरने के बाद ऋचा चड्ढा ने विवादित ट्वीट को डिलीट कर दिया और माफी मांगी। उन्होंने अपने माफीनामे में कहा कि ट्वीट से उनका उद्देश्य सेना का अपमान करने का नहीं था। उनके तीन शब्दों को विवाद में घसीटा गया। उन्होंने कहा कि उनके नानाजी खुद फौज में थे और लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर थे। भारत-चीन युद्ध में उनके पैर में गोली भी लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular