Tuesday, April 23, 2024
HomeबॉलीवुडAkshay Kumar gets his certificate of Indian citizenship: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर...

Akshay Kumar gets his certificate of Indian citizenship: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर खिलाड़ी कुमार को मिला बड़ा गिफ्ट, मोदी सरकार ने मिटा दिया अक्षय पर लगा दाग

77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बॉलीवुड एक्टर (Bollywood actor) अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपने फैंस को बताया कि उन्हें आखिरकार भारतीय नागरिकता (Indian citizenship) दे दी गई है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि, ''मेरा दिल और नागरिकता दोनों भारतीय हैं। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! जय हिन्द।" अक्षय कुमार ने नागरिकता का प्रमाणपत्र भी साझा किया, जो केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी किया जाता है।
अक्षय कुमार का ट्वीट
गौरतलब है कि अक्षय कुमार ने अपने कनाडाई (Canada) राष्ट्रीयता विवाद को खत्म करने के लिए दिसंबर 2019 में भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया था। हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में बोलते हुए अभिनेता ने कहा था कि, वो अपना कनाडाई पासपोर्ट छोड़ने और भारतीय नागरिकता अपनाने पर विचार कर रहे हैं।
अक्षय कुमार ने बताया था कि, लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद वो अपने दोस्त के साथ कनाडा जाना चाहते थे। जब तक उन्हें कनाडा की नागरिकता दी गई, अक्षय कुमार की 15वीं फिल्म सुपरहिट हो गई। इस तरह वो भारत में ही रहे और बॉलीवुड में अपना सफल करियर जारी रखा। 
अक्षय कुमार को असम बाढ़ राहत में योगदान देने और गलवान घाटी संघर्ष (Galwan Valley clash) के बाद भारतीय सेना का समर्थन करने के लिए 'विदेशी आलोचनाओं' का सामना करना पड़ा था।अभिनेता को भारतीय नागरिकता मिलने के साथ, वाम-उदारवादियों का इको सिस्टम उनकी देशभक्ति का मजाक उड़ाता था और उन्हें 'कनाडा कुमार' कहता था। लेकिन अब उस वामपंथी और स्वघोषित बुद्धिजीवी ब्रिगेड के मुंह पर ताला लग गया होगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular