Tuesday, May 21, 2024
HomeबॉलीवुडPathaan: बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' की दहाड़, जानिए 5 दिन में खड़ा...

Pathaan: बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ की दहाड़, जानिए 5 दिन में खड़ा किया कमाई का कितना बड़ा पहाड़

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान हर दिन ऐसी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है, जिसकी शायद ही किसी ने उम्मीद की होगी। पठान ने 4 दिन में ही 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और अब फिल्म का 5वें दिन का भी कलेक्शन सामने आ गया है। फिल्म ने 5 दिन में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। इंडिया में ही फिल्म का नेट कलेक्शन 200 करोड़ से ज्यादा का हो गया। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श के मुताबिक 5वें दिन पठान फिल्म ने 60-62 करोड़ का डोमेस्टिक कलेक्शन किया है। ये आंकड़े सिर्फ हिंदी भाषा में रिलीज फिल्म के हैं। इस लिहाज से भारत में फिल्म का कुल कलेकशन 274 करोड़ के करीब हो गया है।

‘पठान’ ने अपने नाम किए कितने रिकॉर्ड्स

पठान ने धुआंधार ओपनिंग करके कई बड़े रिकॉर्ड्स पहले ही तोड़ दिए हैं। पठान हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म के तौर पर भी अपना नाम दर्ज करा चुकी है। पठान को रिलीज हुए 5 दिन हो चुके हैं, मगर लोगों का क्रेज जरा भी कम नहीं हुआ है। शाहरुख खान फैंस फिल्म की इतनी बड़ी कामयाबी को देखकर खुशी से झूम रहे हैं। शाहरुख खान ने रविवार को मन्नत के बाहर खड़े फैंस को अपनी झलक दिखाई, किंग खान को देखकर उनके फैंस ओवर एक्साइटेड हो गए। शाहरुख खान को कैमरे में कैद करने के लिए होड़ मच गई।

इन फिल्मों को ‘पठान’ ने दी पटखनी

पठान अपनी 4 दिन की कमाई से ‘केजीएफ 2’ और ‘बाहुबली 2’ जैसी बड़ी फिल्मों को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने जानकारी दी कि पठान फिल्म 250 करोड़ कमाने वाले सबसे तेज फिल्म है। पठान को रिलीज से पहले काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। यहां कि शाहरुख खान के पुतले भी जलाए गए और फिल्म के बायकॉट का नारा खूब गूंजने लगा था। बावजूद इसके पठान ने बंपर कमाई करके कामयाबी के झंडे गाड़ दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular