Saturday, April 20, 2024
HomeबॉलीवुडPathan Controversy: शाहरुख की फिल्म पर बवाल, अमिताभ बच्चन ने भी दिया...

Pathan Controversy: शाहरुख की फिल्म पर बवाल, अमिताभ बच्चन ने भी दिया बयान। जानिए फ्रीडम ऑफ स्पीच पर क्या बोले बिग बी ?

अपनी फिल्म पठान (Pathaan) पर विवाद के बीच अभिनेता शाहरुख खान कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि कुछ भी हो जाए, हम जैसे लोग हर हाल में पॉजिटिव रहेंगे। फिल्म फेस्टिवल में अपने भाषण के दौरान शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर फिल्म को ट्रोल करने वालों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, ”सोशल मीडिया पर एक कलेक्टिव नरेटिव दिया जाता है, निगेटिविटी सोशल मीडिया के यूज को बढ़ाती है।” शाहरुख इतना कहकर खामोश नहीं हुए बल्कि उन्होंने सोशल मीडिया पर नैरेटिव गढ़ने वालों को भी नसीहत दे डाली। शाहरुख ने कहा कि, ”चाहे कुछ भी हो, हमें पॉजिटिव रहना है। नकारात्मक सोच से दूर रहना है।” पठान फिल्म के अभिनेता ने कहा कि दुनिया में सभी सकारात्मक लोग जीवित हैं।

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान को गले लगाया। समारोह में दौरान बिग बी ने सिल्वर स्क्रीन के राजनीतिक विचारधारा का युद्धक्षेत्र बनने की बात कही। अमिताभ बच्चन पठान को लेकर मचे हंगामे पर सीधे-सीधे तो कुछ नहीं बोले, लेकिन इशारों-इशारों में पठान फिल्म को लेकर उठे विवाद पर रिएक्ट किया। उन्होंने कहा कि, ”आज भी नागरिकों की स्वतंत्रता और फ्रीडम ऑफ स्पीच पर सवाल उठाए जा रहे हैं।” कार्यक्रम में मौजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमिताभ की बात का समर्थन किया। हालांकि बीजेपी IT सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि अमिताभ के शब्द बंगाल से ज्यादा सटीक किसी और जगह के लिए नहीं हो सकते।

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने शाहरुख के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सेंसर बोर्ड को अपना काम करना चाहिए। नवनीत राणा ने कहा कि, अगर कहीं पर भी हमारी भावनाएं दुखती हैं तो सेंसर बोर्ड को उसे देखकर, एडिट कर फिर उसे रिलीज करना चाहिए। हालांकि, नवनीत राणा ने ये भी कहा कि पठान फिल्म का बायकॉट नहीं होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular