Monday, April 22, 2024
HomeबॉलीवुडSalman Khan will open a Luxurious Hotel: अब बिजनेस पर भाईजान का...

Salman Khan will open a Luxurious Hotel: अब बिजनेस पर भाईजान का ध्यान, मुंबई में खोलेंगे 19 मंजिला आलीशान होटल, जानिए बीजेपी विधायक ने क्यों जताई आपत्ति?

बॉलीवुड (Bollywood) के दबंग खान (Dabangg Khan) इन दिनों अपने लग्जरी होटल (Luxury Hotel) को लेकर चर्चा में है। दरअसल खान परिवार (Khan Family) एक सी फेसिंग आलीशान होटल खोलना चाहती है, जिस पर विवाद (Controversy) हो रहा है। दरअसल खबर है कि सलमान खान (Salman Khan) बांद्रा के कार्टर रोड (Carter Road, Bandra) पर सी-फेसिंग 19 मंजिला आलीशान होटल (Sea Facing 19 Storey Luxury Hotel) खोलने की तैयारी में हैं। मगर बीजेपी (BJP) के मुंबई अध्यक्ष और बांद्रा के विधायक आशीष शेलार (MLA Ashish Shelar) खुलकर इसके विरोध में उतर आए हैं।

सलमान खान और बीजेपी विधायक आशीष सेलार

रेजिडेंशियल एरिया को कमर्शियल में कैसे बदला’?

बीजेपी नेता का कहना है कि कार्टर रोड में होटल बनने से यहां रहने वालों की शांति और प्राइवेसी भंग (Peace and Privacy Disturbed) हो जाएगी। उनका कहना है कि ये प्रॉपर्टी कुछ साल पहले हाउसिंग सोसाइटी (Housing Society) के रूप में खरीदी थी। तब यहां आवासीय अपार्टमेंट (Residential Apartment) बनाने की योजना थी, लेकिन बाद में योजना को 19 मंजिला लक्जरी होटल में बदल दिया गया। ऐसे में उन्होंने सवाल उठाया है कि रेजिडेंशियल एरिया (Residential Area) को कमर्शियल एरिया (Commercial Area) में कैसे बदला (Change) गया? यहां इतना आलीशान होटल बनने से लोगों की भीड़ बढ़ेगी। वाहनों के आवागमन से इलाके की शांति खराब हो जाएगी।

सलमान खान का होटल प्रोजेक्ट

सलमान खान की मां सलमा खान के नाम पर है प्रॉपर्टी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये प्रॉपर्टी (Property) सलमान खान (Salman Khan) की मां सलमा खान (Salma Khan) के नाम पर है। ये बिल्डिंग 19 मंजिला है, जिसे बीएमसी (BMC) से मंजूरी मिल चुकी है। सलमान खान के आर्किटेक्ट सप्रे एंड एसोसिएट्स ने न्यू डेवलपमेंट कंट्रोल एंड प्रमोशन रेगुलेशन (DCPR 2034) के तहत 69.90 मीटर की इस बिल्डिंग को सेंट्रल एयर कंडीशन और कमर्शियल यूज में इस्तेमाल करने के लिए आवेदन किया है।

सलमान खान (फाइल फोटो)

कैसा होगा सलमान खान का होटल ?

इस 19 मंजिला बिल्डिंग में तीन बेसमेंट हैं। नए प्लान के मुताबिक पहली और दूसरी मंजिल पर कैफे और रेस्टोरेंट खोला जा सकता है। तीसरी मंजिल पर जिम और स्विमिंग पूल की योजना है। बिल्डिंग का चौथा फ्लोर सर्विस, पांचवें और छठे फ्लोर में कन्वेंशन सेंटर खोलने का प्लान है। जबकि 7वें से 19वीं मंजिल होटल के लिए इस्तेमाल होगी।

अपनी मां सलमा खान के साथ सलमान खान (फाइल फोटो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular