Sunday, July 21, 2024
HomeबॉलीवुडShahrukh Khan's Pathaan to release in neighboring country: शाहरुख खान की पठान...

Shahrukh Khan’s Pathaan to release in neighboring country: शाहरुख खान की पठान रचेगी नया इतिहास, 1971 के बाद इस देश में रिलीज़ होगी बॉलीवुड की फिल्म

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म पठान (Pathaan) इस साल 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 4 महीने हो चुके हैं लेकिन पठान का फीवर अब भी फैंस से उतरा नहीं है। फिल्म ने अभी एक और मील का पत्थर हासिल किया है क्योंकि ये जल्द ही बांग्लादेश (Bangladesh) में रिलीज़ होने जा रही है। 52 वर्षों बाद कोई हिंदी फिल्म बांग्लादेश में रिलीज होगी। पठान 12 मई को बांग्लादेशी स्क्रीन पर आने के लिए तैयार है। ये वास्तव में पठान टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि यह 1971 के बाद रिलीज हुई पहली हिंदी फिल्म है जब भारत की मदद से बांग्लादेश बनाया गया था।

यश राज फिल्म्स ने बांग्लादेश में पठान को रिलीज़ करने पर क्या कहा?

यश राज फिल्म्स (Yash Raj Films) के नेल्सन डिसूजा ने एक बयान में कहा है कि, “सिनेमा हमेशा राष्ट्रों, नस्लों और संस्कृतियों के बीच एक एकीकृत शक्ति रहा है। ये सीमाओं को पार करता है, लोगों को प्रेरित करता है और लोगों को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हम अविश्वसनीय रूप से रोमांचित हैं कि दुनिया भर में ऐतिहासिक व्यवसाय करने वाले पठान को अब बांग्लादेश में दर्शकों का मनोरंजन करने का मौका मिलेगा!”

किंग खान की पठान के नाम कितने रिकॉर्ड ?

शाहरुख खान की वापसी वाली फिल्म और इसकी उपलब्धियां दुनिया के लिए अज्ञात नहीं हैं। पठान अब तक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है, जिसने विश्व स्तर पर 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, YRF स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है। फिल्म में जॉन अब्राहम (John Abraham) और दीपिका (Deepika Padukone) के साथ शाहरुख खान मुख्य भूमिका में हैं, साथ ही सलमान खान का कैमियो भी है। पठान YRF के स्पाई यूनिवर्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है जिसमें सलमान खान और कैटरीना कैफ की एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है, और ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular