Wednesday, April 17, 2024
HomeबॉलीवुडStories Library The Source Company: बॉलीवुड की फिल्मों को मिलेगी दमदार स्क्रिप्ट,...

Stories Library The Source Company: बॉलीवुड की फिल्मों को मिलेगी दमदार स्क्रिप्ट, ‘द सोर्स’ कंपनी बना रही कहानियों की लाइब्रेरी, देश के हर कहानीकार के लिए मौका सुनहरा मौका

MUMBAI: कभी लोगों के दिलों पर राज करने वाला हिंदी सिनेमा बीते कुछ सालों में रेंगता नजर आ रहा है। दर्शकों की सबसे बड़ी शिकायत ये रहती है कि कहानी में दम नहीं। ऐसे में मुंबई में कहानियों की तलाश करने वाली कंपनी ‘द सोर्स’ एक मौका बनकर सामने खड़ी है। द सोर्स कंपनी देशभर की हर गली, हर कूचे, हर गांव से कहानियां निकालेंगी और उसे फिल्म निर्माताओं तक पहुंचाएगी। इससे फिल्म निर्माताओं को फ्रेश और अपनी पसंसदीदा स्क्रिप्ट मिल सकेगी।

वर्ष 2023 से 2025 के लिए ‘द सोर्स’ ने फिल्म निर्माताओं और कहानीकारों की रोमांचक लाइनअप की घोषणा की है। इन प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी, ‘द सोर्स’ के साथ मिलकर भारत की मूल कहानियों को दुनिया के सामने लाने की अपनी प्रतिबद्धता में सहयोग करेगी। यह जीवंत कहानियां, ‘द सोर्स’ के लेखकों की अपनी मौलिक रचनाएं हैं, जिनके असाधारण विचारों को फिल्म निर्माताओं ने चुना था। इस समूह में फिल्म इंडस्ट्री के कुछ बेहतरीन कल्पनाशील और ऊर्जावान प्रतिभाएं भारतीय लोककथाओं, एक्शन, कॉमेडी, साइंस फिक्शन, क्राइम थ्रिलर्स, हॉरर, सोशल ड्रामा और सच्ची कहानियों को रुपहले पर्दे के जरिए करोड़ों लोगों तक पंहुचाएंगे।

राजकुमार हिरानी , फिल्म निर्माता व द सोर्स के क्रिएटिव मेंटॉर

बतौर क्रिएटिव मेंटर राजकुमार हिरानी के साथ मिलकर ‘द सोर्स’ उभरते लेखकों का मार्गदर्शन करते हुए विविध कथाओं के लिए एक व्यापक केंद्र का निर्माण कर रहा है, जिनके द्वारा भारत की समृद्ध कहानी दुनिया के सामने लाया जा सके।

शिखा कपूर, ‘द सोर्स’ की फाउंडर

यूटीवी, फॉक्स ओर इरोज जैसी प्रतिष्ठित स्टूडियोज में काम कर चुकी शिखा कपूर जो द सोर्स की फाउंडर हैं। उनका कहना है कि फिल्मी दुनिया की इन प्रतिभाओं के हमारे इस ग्रुप में शामिल होने से हम रोमांचित हैं, साथ मिलकर हम भारत की मूल कहानियों को सामने लाएंगे। शिखा कपूर की बात को सार्थकता प्रदान करते हैं द सोर्स से जुड़ने वाले वो नाम, जिनकी प्रतिभा का लोहा लोग मान चुके हैं। ये 12 प्रतिभाशाली लोग जो द सोर्स के साथ जुड़े हैं, उनमें पहला नाम है मोजेज सिंह का, जो प्रसिद्ध वेब सीरीज ” ह्यूमन ” के लेखक और निर्देशक हैं। अगला नाम है कैंपस डायरी के निर्माता और नाइट मैनेजर के भारतीय रूपांतरण के दो निर्देशकों में से एक प्रेम मिस्त्री का। इनके अलावा अनिल राही बर्वे जिन्हें दो हजार अट्ठारह की असाधारण फिल्म तुंबाड के लिए जाना जाता है।

सफल हिंदी फिल्म बधाई हो और नाइट मैनेजर के हिंदी रूपांतरण के राइटर शांतनु श्रीवास्तव , तेलुगू फिल्म आर, एक्स, 100 से दमदार ओर शुरुआत करने वाले अजय भूपति ओर द सोर्स के साथ हैं। आशीष शुक्ला जिन्होंने पहले अत्यंत सफल वेब सीरीज अनदेखी का निर्देशन किया और फिर 2021 में कैंडी का भी निर्देशन किया। नेक्स्ट नेटफ्लिक्स की सीरीज “शी” के निर्देशक अविनाश दासगुप्ता का नाम भी है। इनके अलावा तेलुगु फिल्म मीकू मेरे माकू मेमे (एम2एम2) के लेखक निर्देशक हुसैन सा, हाउस ऑफ नेक्स्ट डोर के निर्देशक मिलन्द राव, कुशल वेद बक्शी, मिहिर लठ,विराठ पाल जैसी प्रतिभाशाली हस्तियों का ग्रुप है ” द सोर्स”। मशहूर फ़िल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुवे कहा कि…

“द सोर्स ” को बॉलीवुड के अलावा पत्रकारिता जगत की हस्तियों का भी साथ मिल रहा है।

अनुपम श्रीवास्तव, वरिष्ठ पत्रकार

“द सोर्स” के साथ आजतक, एबीपी न्यूज़, IBN7 ओर फिर News18, में काम कर चुके वरिष्ठ पत्रकार अनुपम श्रीवास्तव भी जुड़े हैं। ‘द सोर्स’ एक समर्पित रचनात्मक समूह है, जो देश के हर कोने कोने से भारत की छिपी हुई कहानियों को खोजने और प्रदर्शित करने पर अपना ध्यान केंद्रित किए हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular