Saturday, July 13, 2024
HomeबॉलीवुडThe Kerala Story: केरल स्टोरी की बंपर कमाई, अदा शर्मा की प्रॉपगैंडा...

The Kerala Story: केरल स्टोरी की बंपर कमाई, अदा शर्मा की प्रॉपगैंडा ना फैलाने की दुहाई, जानिए विवेक अग्निहोत्री ने किस बात की संभावना जताई

तमाम विवादों के बीच अदा शर्मा (Adah Sharma) और सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) की ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) रिलीज होने में कामयाब रही। ट्रेलर (trailer) आने के बाद से ही फिल्म को बैकलैश का सामना करना पड़ा। फिल्म की रिलीज से पहले, फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाली अदा शर्मा और निर्देशक सुदीप्तो सेन दोनों ने फिल्म के एजेंडे को स्पष्ट करने की पूरी कोशिश की और सभी से इसे प्रचार फिल्म ना कहने का आग्रह किया। रिलीज के बाद भी फिल्म को धर्म विरोधी होने के कारण कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

द केरल स्टोरी का पोस्टर

अदा शर्मा का आलोचकों को करारा जवाब

फिल्म की हिरोइन अदा शर्मा ने आखिरकार उन लोगों को जवाब दे दिया है जो अभी भी फिल्म को प्रोपेगैंडा फिल्म बता रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि, “और कुछ लोगों के लिए जो अभी भी #TheKeralaStory को एक प्रोपेगैंडा फिल्म कह रहे हैं, ये कह रहे हैं कि ये घटनाएं कई भारतीय पीड़ितों के प्रशंसापत्र देखने के बाद भी मौजूद नहीं हैं, मेरा विनम्र अनुरोध है, Google दो शब्द ISIS और ब्राइड्स…शायद एक अकाउंट आपको सुनाई गई गोरी लड़कियों के बारे में आपको लग सकता है कि हमारी भारतीय फिल्म वास्तविक है”।

अदा शर्मा का ट्वीट

विवादों के बावजूद द केरल स्टोरी फिल्म ने भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) से भी प्रशंसा प्राप्त की है। अदा ने उन लोगों का भी शुक्रिया अदा किया जो फिल्म की तारीफ कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर उन्हें मिल रही सराहना के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा कि, “थिएटर में स्टैंडिंग ओवेशन, माननीय पीएम ने हमारी फिल्म #TheKeralaStory का उल्लेख किया, समीक्षकों और दर्शकों ने मेरे प्रदर्शन की सराहना की, आप में से बहुत से हाउसफुल संदेश, बंपर ओपनिंग! मैं कभी इतना सपना नहीं देख सकती थी। मेरे लिए आपके सभी सपने सच हो रहे हैं #Greatful”।

अदा शर्मा का ट्वीट

द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की चेतावनी

वहीं द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने केरल स्टोरी टीम के लिए एक लंबा वॉर्निंग नोट भी लिखा है। उन्होंने द कश्मीर फाइल्स के लिए ‘शारीरिक, पेशेवर रूप से हमला’ किए जाने को याद किया, ‘अकल्पनीय घृणा’ की केरल कहानी टीम को चेतावनी दी। उन्होंने एक लंबा नोट पोस्ट किया जिसमें उन्होंने फिल्म के निर्माता विपुल शाह, निर्देशक सुदीप्तो सेन और अभिनेता अदा शर्मा से कहा कि अब से उनका जीवन ‘पहले जैसा नहीं रहेगा’। उन्होंने चेतावनी दी कि वे ‘अकल्पनीय घृणा प्राप्त करेंगे, घुटन महसूस करेंगे, भ्रमित होंगे और हतोत्साहित होंगे’।

विवेक अग्निहोत्री का ट्वीट

द केरल स्टोरी की कमाई और विवाद दोनों जारी

अब तक द केरल स्टोरी ने घरेलू बॉक्स ऑफिस (domestic box office) पर 8 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। इस बीच, फिल्म बहस का विषय बनी हुई है। ट्रेलर के रिलीज होने के बाद ये विवादों की आग की चपेट में आ गया। फिल्म में दावा किया गया था कि राज्य की 32,000 लड़कियां लापता हो गईं और बाद में आतंकवादी समूह, आईएसआईएस (ISIS) में शामिल हो गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular