Friday, June 21, 2024
Homeदेशकंझावला हॉरर केस में कितने रहस्य? एक और CCTV से चौंका देने...

कंझावला हॉरर केस में कितने रहस्य? एक और CCTV से चौंका देने वाला खुलासा

दिल्ली का कंझावला केस किसी रहस्यमय किताब की तरह खुल रहा है, जिसके हर पन्ने में हैरानियत है। घटना के तीन दिन बाद अब ये सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि स्कूटी पर एक नहीं, दो लड़कियां थी। दरअसल दिल्ली पुलिस जब मृतक लड़की का रूट ट्रेस कर रही थी तब उन्हें पता लगा पीड़ित के साथ स्कूटी पर एक और लड़की भी थी। पुलिस ने जांच पड़ताल की तो हादसे का शिकार युवती का एक और CCTV फुटेज सामने आ गया। फुटेज में युवती 31 दिसंबर की रात में 1 बजकर 45 मिनट पर होटल से बाहर निकलती दिख रही है। इसके बाद वो अपनी दोस्त के साथ स्कूटी पर निकल जाती है।

इस मामले की जांच में एक और नया मोड़ सामने आया है। युवती और उसकी साथी ने सेक्टर-24 रोहिणी स्थित दीवान पैलेस होटल में एक कमरा बुक कराया था। होटल के मैनेजर ने दावा किया है कि दोनों लड़कियां होटल में पार्टी करने आई थी, इस दौरान दोनों में झगड़ा भी हुआ। टोके जाने पर दोनों साथ निकल गईं। CCTV फुटेज में दिख भी रहा है कि मृतका अंजली पिंक टी-शर्ट में है, जबकि रेड टी-शर्ट में अंजली की दोस्त निधि है। होटल से निकलते हुए स्कूटी निधि चला रही है जबकि अंजली पीछे बैठी हुई है। मगर कुछ दूसरी के बाद CCTV फुटेज में अंजली स्कूटी चलाते दिख रही है, जबकि निधि पीछे बैठी हुई है। इसी के बाद हादसा हो जाता है।

किशन विहार में जिस वक्त स्कूटी और कार के बीच आमने-सामने की टक्कर हुई, उससे पहले दोनों लड़कियां स्कूटी पर जाते दिखती हैं। टक्कर में निधि को हल्की चोट आती है वो मौके से भाग जाती है। अंजली का पैर कार के एक्सेल में फंसता है और कार के साथ घसीटती चली जाती है। टक्कर के बाद बलेनो उसी रास्ते से जाते हुए दिखती है। वीडियो के 1 मिनट 3 सेकेंड पर कार से कुछ गिरते हुए भी दिख रहा है। इस दौरान अंजली गाड़ी के नीचे फंसी हुई है। इसी स्पॉट से पुलिस को लड़की का पैर बरामद हुआ था।

पुलिस ने दूसरी लड़की को ट्रेस कर लिया है,उसके बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

आरोपियों ने पूछताछ में क्या बताया ? (पुलिस सूत्रों के मुताबिक)

अमित अपने दोस्त की गाड़ी लेकर आया और इन पांचों ने मिलकर प्लान किया कि न्यू ईयर की पार्टी की जाए। मुरथल जाना तय किया गया।

घटना के वक्त दीपक कार चला रहा था और उसके बगल में मनोज मित्तल बैठा हुआ था जबकि मिथुन, कृष्ण और अमित पीछे वाली सीट पर बैठे थे।

मुरथल पर बहुत भीड़ होने के कारण खाना नहीं मिला। इसके बाद पांचों वापस आ गए। मुरथल जाने और आने के दौरान गाड़ी में शराब का दौर चल रहा था।

सूत्रों की माने तो करीब ढाई बोतल शराब पी गई, सभी शराब पी रहे थे।वापसी में इन्होंने पीरागढ़ी के पास खाना खाया।


जब मनोज मित्तल को घर छोड़ने जा रहे थे तब स्कूटी से आमने-सामने की टक्कर हुई। टक्कर रात करीब 2 से ढाई बजे के बीच हुई ।


टक्कर के बाद स्कूटी कार के सामने थी, इन्होंने कार बैक की और निकाल ली। इसी दौरान लड़की का पैर कार के एक्सेल में फंस गया।


कार चलाने वाले को लगा भी की कुछ फंसा है, लेकिन बाकियों ने कहा कुछ नहीं है और गाड़ी चलाते रहे।

मिथुन लेफ्ट साइड में बैठा था जब गाड़ी ने यू-टर्न लिया तो उसे लड़की का हाथ नज़र आया ।


तब इन्होंने कार रोकी, तभी लड़की नीचे गिर गई, सबने नीचे उतर कर देखा और वहां से फरार हो गए।

ये सब बातें आरोपियों ने अपने बयान में बताई है इन सब बातों को पुलिस वेरीफाई कर रही है। स्पेशल कमिश्नर शालिनी सिंह इस केस में इंटरनल इंक्वायरी करेंगी और उसकी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को देंगी। बीती रात खुद शालिनी सिंह उस जगह पर पहुंची थीं जहां बॉडी मिली थी

  • शालिनी सिंह जांच करेंगी की उस रात कितनी PCR कॉल हुई, PCR कॉल और उसमें मौजूद पुलिसकर्मियों का रिस्पॉन्स टाइम कितना था?
  • शालिनी सिंह जांच करेंगी की 12-13 किलोमीटर तक लड़की को कार से घसीटा गया तो क्यों किसी दिल्ली के जवान की निगाहें उस हादसे पर नहीं पड़ीं ?
  • शालिनी जानने की कोशिश करेंगी की जिस दौरान लड़की को कार से घसीटा गया उस रूट पर कितनी PCR की गाडियां मौजूद थीं, कितने जवान मौजूद थे, क्यों किसी पुलिस के जवान को ये सब नहीं दिखा ?
  • शालिनी जांच से जुड़े तमाम अधिकारियों के बयान दर्ज करेंगी, कहीं कोई लापरवाही हुई है ? अगर हुई तो लापरवाही किसकी है इसकी भी जांच करेंगी
  • बीती रात शालिनी सिंह ने देर रात जहां दुर्घटना हुई और जहां तक घसीटा गया वहां के रुट को देखा और समझा

दिल्ली पुलिस आरोपियों के बयान और मिले सबूतों को मिला रही है जिसके बाद जांच में ये साफ हो पाएगा कि आरोपी सच बोल रहे हैं या फिर कहानी कुछ और है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular