Monday, April 22, 2024
Homeदेश'कुत्ते' वाले बयान पर अड़े खड़गे, "यकीन नहीं हो रहा इतना नीचे...

‘कुत्ते’ वाले बयान पर अड़े खड़गे, “यकीन नहीं हो रहा इतना नीचे कैसे गिरे”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के विवादित बयान पर सड़क से लेकर सदन तक घमासान छिड़ गया है। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान इस मुद्दे पर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मांग की कि मल्लिकार्जुन खड़गे माफी मांगें। उन्होंने कहा कि कल अलवर में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिस भाषा का प्रयोग किया है, वो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने जिस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, निराधार बातें कही और देश के सामने झूठ पेश करने की कोशिश की, मैं उसकी निंदा करता हूं। मैं उनसे माफी की मांग करता हूं।

पीयूष गोयल, केन्द्रीय मंत्री

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आगे कहा कि ऐसा बयान उनकी मानसिकता और ईर्ष्या की झलक दिखाता है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने आजादी के बाद कहा था कि कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए। खड़गे इसका जीता जागता उदाहरण हैं, वो देश को दिखा रहे हैं कि गांधी ने सच कहा था। खड़गे ऐसे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं जो बोलना नहीं जानते। जब तक वो माफी नहीं मांगते, उन्हें संसद में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस अध्यक्ष

मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में दिया जवाब

पीयूष गोयल के बयान पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मैंने राजस्थान के अलवर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जो कहा वो सदन के बाहर था। मैंने जो कहा वो राजनीतिक रूप से सदन के बाहर था भीतर नहीं। उस पर सदन में चर्चा करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनकी कोई भूमिका नहीं थी।

खड़गे के किस बयान पर मचा घमासान ?

राजस्थान के अलवर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी जान दी, लेकिन बीजेपी वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नहीं मरा। उन्होंने कहा कि हमने देश को आज़ादी दिलाई। देश की एकता के लिए इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी, लेकिन आपने क्या किया?

किरेन रिजिजू, केन्द्रीय मंत्री

“यकीन नहीं हो रहा खड़गे इतने नीचे गिर सकते हैं”

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष इतना नीचे गिर सकते हैं और इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी कर सकते हैं। उन्हें एक राजनीतिक दल के नेता के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए। हम दुश्मन नहीं प्रतिद्वंदी हैं।

“कांग्रेस ने सबको कुत्ता ही समझा है”

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने भी खड़गे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि खरगे साहब की पार्टी सबको कुत्ता ही समझती है। मेरे नाना करीब 5 साल तक जेल में रहे और कांग्रेस में थे। कांग्रेस ने आज तक सबको कुत्ता ही समझा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular