Saturday, April 20, 2024
Homeदेशप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा 'औकात बताना छोड़ो, विकास...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा ‘औकात बताना छोड़ो, विकास की बात करो’

  • गुजरात चुनाव से पहले मोदी का धुआंधार प्रचार
  • कांग्रेस के औकात वाले बयान पर मोदी का पलटवार
  • राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा छोड़ गुजरात पहुंचे
  • राहुल गांधी ने बीजेपी की सरकार पर लगाए आरोप

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख नज़दीक आने के साथ ही सियासी वार-पलटवार भी तेज़ हो गया है। गुजरात के सुरेंद्रनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री के औकात दिखा देने वाले बयान पर पलटवार किया। उन्होंने सुरेंद्रनगर में एक जनसभा को संबोधित किया और मंच से कांग्रेस पर अहंकार की भाषा बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, ”मोदी को औकात दिखा देंगे। अरे, माई-बाप आप तो राज परिवार से हैं, मैं तो एक सामान्य परिवार का संतान हूं। मेरी कोई औकात नहीं है। तुम मेरी औकात मत दिखाओ। मैं तो सेवादार हूं, नौकर हूं, सेवादार की कोई औकात नहीं होती है।” पीएम मोदी ने कांग्रेस से औकात बताने का खेल छोड़कर विकास के मुद्दे पर चर्चा करने की अपील की। उन्होंने कहा कि, ”तुमने मुझे नीच कहा, नीची जाति का कहा, तुमने मौत का सौदागर कहा, गंदी नाली का कीड़ा कहा। तुम औकात बताने की बात कह रहे हो, हमारी कोई औकात नहीं है। मेहरबानी करके विकास के मुद्दे की चर्चा करो। विकसित गुजरात बनाने के लिए मैदान में आओ। औकात बनाने का खेल छोड़ दो भाई।” प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर पहली बार खुलकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, ”जिनको भारत की जनता ने सत्ता से बाहर कर दिया है, वो यात्रा के जरिए वापसी करना चाहते हैं। सुरेंद्रनगर के अलावा प्रधानमंत्री ने नवसारी में भी चुनाव प्रचार किया।

भारत जोड़ो यात्रा छोड़ राहुल गांधी गुजरात के दंगल में कूदे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा छोड़कर गुजरात चुनाव प्रचार में कूद पड़े। उन्होंने, सूरत और राजकोट में चुनावी रैलियां की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, बीजेपी राज में आदिवासियों की जमीन छीनकर उद्योगपतियों को दी जा रही। उन्होंने आगे कहा कि, ”हमने आपको मनरेगा दिया, रोज़गार दिया, बच्चों को स्कॉलरशिप दी, जमीन का अधिकार दिया, ये आपको नहीं देते हैं, ये सिर्फ आपसे आपकी ज़मीन छीनना चाहते हैं।”

केजरीवाल का गुजरात में रोड शो, बोले…कांग्रेस-बीजेपी का सफाया हो जाएगा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के अमरेली में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने खुली कार पर सवार होकर अमरेली के रास्तों पर चुनाव प्रचार किया और गुजरात के लोगों को महंगाई से मुक्ति दिलाने का वादा किया। अपने रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में बदलाव की आंधी चल रही। उन्होंने कहा कि, ”कहते हैं पृथ्वी पर जब पाप बहुत बढ़ जाता है तो ऊपर वाला झाड़ू चलाता है।” सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो 1 मार्च 2023 से राज्य के लोगों का बिजली बिल ज़ीरो होगा। अरविंद केजरीवाल ने युवाओं को रोज़गार देने का भी वादा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular