Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश'सांसदी' के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे राहुल गांधी, कल सूरत सेशंस कोर्ट...

‘सांसदी’ के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे राहुल गांधी, कल सूरत सेशंस कोर्ट में करेंगे अपील, जानिए क्या हो सकती है सदस्यता बहाल?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘मोदी सरनेम’ मानहानि मामले में दो साल की सज़ा के ख़िलाफ़ कल अपील करेंगे। जानकारी के मुताबिक फैसले को चुनौती देने वाली याचिका तैयार कर ली गई है जिसे दायर करने राहुल गांधी कल खुद सूरत पहुंचेंगे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी लीगल टीम भी होगी जिसकी मदद से राहुल गांधी सूरत सेशंस कोर्ट में सज़ा के ख़िलाफ़ अपील दायर करेंगे। बताया जा रहा है कि इस याचिका में राहुल गांधी मानहानि मामले में दोष पर रोक की मांग करेंगे। अगर कोर्ट दोष पर रोक लगा देती है तभी उनकी संसद सदस्यता बहाल हो सकेगी।

अपील के बहाने सूरत में कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन

कल राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाने के लिए प्रियंका गांधी के साथ सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता भी बड़ी संख्या में सूरत पहुंचेंगे। जबकि गुजरात प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, अमित चावड़ा, अर्जुन मोढवाडिया, भरत सिंह सोलंकी सहित कांग्रेस के बड़े नेता सूरत पहुंच चुके हैं।

सूरत सेशंस कोर्ट में अपील करेंगे राहुल गांधी

इससे पहले ये खबर थी कि राहुल गांधी गुजरात हाई कोर्ट में अपील करेंगे लेकिन अब बताया जा रहा है कि राहुल गुजरात हाई कोर्ट नहीं जाएंगे और वो सूरत के सेशंस कोर्ट में ही अपील करेंगे। 2019 में राहुल गांधी की ‘मोदी सरनेम’ पर की गई टिप्पणी मामले पर सूरत कोर्ट ने 23 मार्च को उन्हें दोषी मानते हुए दो साल कैद की सजा सुनाई थी। इस सज़ा के बाद राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था और उनकी सदस्यता रद्द हो गई थी।

राहुल गांधी के खिलाफ अब हरिद्वार कोर्ट में भी याचिका

मानहानी मामले में दोषी दरार दिए गए पूर्व लोकसभा सांसद राहुल गाँधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उत्तराखंड के हरिद्वार कोर्ट में राहुल गांधी पर एक और मानहानी की याचिका दायर की गई, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। मानहानी की इस याचिका पर हरिद्वार कोर्ट में अब 12 अप्रैल को सुनवाई होगी।

राहुल गांधी पर RSS का अपमान करने का आरोप

राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में ये याचिका एक RSS कार्यकर्ता ने दायर की। जिसमें उन्होंने राहुल पर RSS के अपमान का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 9 जनवरी 2023 में एक बयान में RSS को 21वीं सदी का कौरव बताया था। कमल भदौरिया ने आरोप लगाया कि RSS मुश्किल समय में लोगों की मदद करने वाला संगठन है लेकिन राहुल ने अपने बयान से RSS को बदनाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular