Tuesday, April 23, 2024
HomeदेशAdipurush Controversy: मनोज मुंतशिर पर भारी पड़ रहे फूहड़ डायलॉग्स, मुंबई पुलिस...

Adipurush Controversy: मनोज मुंतशिर पर भारी पड़ रहे फूहड़ डायलॉग्स, मुंबई पुलिस से लगाई जान बचाने की गुहार, जानिए हंगामे के बीच कहां बैन हुई आदिपुरुष

रामायण (Ramayana) का माखौल उड़ाने, भद्दे डायलॉग्स और गलत वर्णन की वजह से फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) विवादों में हैं। देशभर से फिल्म को बैन करने आवाज़ उठ रही है। कृति सेनन, सैफ अली खान के साथ-साथ निर्देशक ओम राउत और आदिपुरुष के डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। 
अयोध्या (Ayodhya) के संतो ने फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की है। जबकि, पालघर (Palghar) में चल रही फिल्म की स्क्रीनिंग को ही रोक दिया गया। नेपाल ने आदिपुरुष को बैन भी कर दिया और अगले आदेश तक किसी बॉलीवुड फिल्म (Bollywood Film) की रिलीज़ पर रोक लगा दी।
बीजेपी (BJP) नेता और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने 'आदिपुरुष' को लेकर हंगामे और इसमें लिखे गए डायलॉग्स पर कड़ी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि, सीबीएफसी (CBFC)ने इस पर जो निर्णय करना है, वो किया है। लेकिन किसी को भी दूसरों की भावनाओं को आहत करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि, फिल्म के निर्माता-निर्देशक और लेखक ने फिल्म के डायलॉग बदलने की बात भी कही है। लेकिन, सवाल ये है कि क्या इतने भर से काम चल जाएगा? क्या डायलॉग्स बदलने भर से सबकुछ सही हो जाएगा? शायद नहीं। इस फिल्म में कई जगहों पर रामायण का गलत वर्णन किया गया है।
हिंदुओं के साथ दूसरे धर्म के लोगों ने भी किया फिल्म का बहिष्कार
आदिपुरुष के बढ़ते हुए विवाद को मद्देनजर मुंबई पुलिस ने मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir Shukla) को सुरक्षा मुहैया करवाई है। मनोज मुंतशिर ने खुद की जान पर खतरा बताते हुए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) से सुरक्षा की मांग की थी, जिस पर मुंबई पुलिस ने काफी विचार-विमर्श करने के बाद अब उन्हें सुरक्षा दे दी है। यही नहीं मुंबई पुलिस ने ये भी बताया है कि वो मनोज मुंतशिर को मिल रही धमकियों की जांच भी करेगी।
लखनऊ में मनोज मुंतशिर के खिलाफ नारेबाज़ी और हंगामा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular