Friday, June 21, 2024
HomeदेशAlmora: नाचते-नाचते फिर आई 'मौत' । बेटी के संगीत में पिता का...

Almora: नाचते-नाचते फिर आई ‘मौत’ । बेटी के संगीत में पिता का ‘आखिरी डांस’

ये सभी जानते है, जिसने जन्म लिया है, उसकी मृत्यु भी निश्चित है, जो आया है, वो जाएगा जरूर। मगर बीते कुछ दिनों में मौत जितने दबे पांव आकर जिंदगियां दबोच रही है, उसने लोगों को थर्राकर रख दिया है, कोई नाचते-नाचते दुनिया छोड़ रहा है, तो कोई एक छींक से, कोई जिम करते-करते जान गंवा रहा है, तो किसी की जयमाल में ही जान चली जा रही। कुछ ऐसा ही अब उत्तराखंड के अल्मोड़ा में भी हुआ है। बेटी के संगीत के दौरान खुशी से नाच रहे पिता नाचते-नाचते दुनिया को छोड़ गए, उन्हें अचानक हार्ट अटैक आ गया।

बेटी की शादी की खुशी में डांस कर रहे पिता जैसे ही जमीन पर गिरे, वहां अफरा-तफरी मच गई। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर हुआ क्या। रिश्तेदार उन्हें फौरन बेस अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रिश्तेदारों ने बेटी की शादी को देखते हुए डॉक्टरों से अनुरोध करके 36 घंटे तक मौत की बात सबसे छिपाकर रखी। अनुरोध पर उन्हें आईसीयू में भर्ती रखा गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, लड़की को हल्द्वानी में शादी के लिए ले जाया गया, शादी हुई और फिर उसके बाद परिजनों को सच्चाई बताई गई।

अचानक क्यों बढ़ रही ऐसी मौतें?

पिछले दिनों लखनऊ में एक दुल्हन की अचानक मौत हो गई थी। दुल्हन जैसे ही दूल्हे को वरमाला पहनाने स्टेज पर पहुंची, अचानक उसे हार्ट अटैक आ गया। मेरठ में भी सड़क पर चलते-चलते एक युवक को छींक आई और उसी पल वो चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ा। बताया गया कि युवक को अचानक हार्ट अटैक आया। ऐसा ही मामला वाराणसी में भी हुआ, शादी में नाचते-नाचते एक युवक की मौत हो गई। एक्सपर्ट के अनुसार, अचानक मौत का सबसे बड़ा कारण अनियमित धड़कन है।

दिल्ली महिला आयोग ने जताई चिंता

ऐसी घटनाओं को देखते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने चिंता जताई है। उन्होंने ट्विट कर केन्द्र सरकार से ऐसी घटनाओं का संज्ञान लेने की अपील की है। उन्होंने पूछा है कि जनता क्या सावधानी बरते, इन मौतों का कारण क्या है, क्या कोई रिसर्च हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular