Sunday, July 21, 2024
HomeदेशEconomic Crisis in America: दो बैंकों के बाद दिवालिया हुई स्पोर्ट्स कंपनी,...

Economic Crisis in America: दो बैंकों के बाद दिवालिया हुई स्पोर्ट्स कंपनी, अमेरिका का सबसे बड़ा लोकल स्पोर्ट्स टेलिकास्टर कर्ज़ में डूबा

सुपरपावर अमेरिका की आर्थिक स्थिति दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है। पहले अमेरिका के दो प्रमुख बैंक दिवालिया हुए और अब बैली स्पोर्ट्स ब्रांड के तहत काम करने वाले डायमंड स्पोर्ट्स ग्रुप (Diamond Sports Group) ने दिवालिया होने की मुहर लगाने के लिए अर्ज़ी डाल दी। डायमंड स्पोर्ट्स ग्रुप ने मंगलवार को टेक्सास में चैप्टर 11 कोर्ट प्रोटेक्शन की मांग की। ये सिंक्लेयर ब्रॉडकास्ट ग्रुप इंक के स्वामित्व वाली कंपनी के लिए उल्लेखनीय तेजी से गिरावट का प्रतीक है, जिसने 2019 में वॉल्ट डिज़नी कंपनी (Walt Disney Co.) से $ 9.6 बिलियन में 21 क्षेत्रीय खेल नेटवर्क खरीदने के लिए ऋण लिया था। सिंक्लेयर के शेयर बुधवार को न्यूयॉर्क में सुबह 11:15 बजे तक 7.1% गिरकर 13.56 डॉलर पर थे। डायमंड स्पोर्ट्स ग्रुप के चैनल डेट्रायट और फीनिक्स से सैन डिएगो तक प्रशंसकों को मेजर लीग बेसबॉल, नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन और नेशनल हॉकी लीग गेम दिखाते हैं।

सोशल मीडिया पोस्ट

डायमंड स्पोर्ट्स ग्रुप ने कहा कि वह प्रशंसकों के लिए लाइव खेलों का प्रसारण जारी रखते हुए पुनर्गठन करने की योजना बना रहा है। एक बयान के अनुसार, ये अपने लेनदारों और सिंक्लेयर के साथ एक सौदे को अंतिम रूप दे रहा है, जिससे डायमंड एक स्टैंडअलोन कंपनी बन जाएगी। लेकिन, प्रसारक का दिवालियापन क्षेत्रीय खेल नेटवर्क के सामने आने वाली भारी चुनौतियों को दर्शाता है। कंपनी वित्तीय दबाव में है क्योंकि उसपर लोग ज़्यादा हो गया है, जिसकी वजह से केबल-टीवी सेवा रद्द करने पड़ रहे हैं और कंपनी को घाटा हो रहा है। कॉर्ड-कटिंग की लहर ने डायमंड की पर्याप्त ऋण भार का प्रबंधन करने की क्षमता को भी कम कर दिया जो सिंक्लेयर ने अधिग्रहण में लिया था।

सोशल मीडिया पोस्ट

डायमंड स्पोर्ट्स का पारंपरिक प्रसारण व्यवसाय PAY टेलीविजन ग्राहकों में गिरावट के साथ संघर्ष कर रहा था, डायमंड ने अपनी खुद की डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर सेवा पर अपना भविष्य दांव पर लगाने की योजना बनाई है। ये योजना पिछले साल शुरू हुई थी जब उधारदाताओं ने कंपनी को अतिरिक्त पूंजी प्रदान की थी। लेकिन डायमंड स्पोर्ट्स कंपनी की नई सेवा को मेजर लीग बेसबॉल से प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। उसने कंपनी को स्ट्रीमिंग सेवा पर कुछ टीमों को दिखाने के अधिकार देने मना कर दिया और अपने स्वयं के प्लेटफार्मों, MLB नेटवर्क और MLB पर स्थानीय प्रशंसकों को गेम दिखाने पर विचार कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular