Saturday, April 20, 2024
HomeदेशAmritpal Singh: अलग देश बनाना चाहता था अमृतपाल, नक्शे से लेकर करेंसी...

Amritpal Singh: अलग देश बनाना चाहता था अमृतपाल, नक्शे से लेकर करेंसी भी कर ली थी तैयार

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के बारे में पुलिस ने सनसनीखेज़ दावे किए हैं। पुलिस का कहना है कि अमृतपाल ने खालिस्तान नाम से अलग देश बनाने की पूरी तैयार कर ली थी। उसके पास से खालिस्तान की करेंसी, झंडा और नक्शा भी मिला है। खन्ना SSP अमनीत कोंडल ने बताया कि, वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह के गिरफ्तार किए गए गनमैन तेजिंदर सिंह गिल उर्फ ​​गोरख के फोन से खालिस्तान का प्रस्तावित नक्शा और प्रतीक बरामद हुआ है। उन्होंने कहा, “खालिस्तान प्रांतों को नक्शे में उर्दू में कुछ कैप्शन के साथ चिह्नित किया गया था।”

कथित खालिस्तान का नक्शा
खालिस्तान समर्थकों की कथित करेंसी

खालिस्तान बनाने के लिए भगोड़ा अमृतपाल हथियारबंद जंग शुरू करने की तैयारी कर रहा था। उसने दो वॉट्सऐप ग्रुप बनाए गए थे। आनंदपुर खालसा फौज नाम से एक ग्रुप में नए लड़कों को जोड़कर उकसाया जाता था। दूसरा ग्रुप अमृतपाल टाइगर फोर्स के नाम से था, जिसमें सिर्फ अमृतपाल के करीबी ही सदस्य थे।

कथित रूप से आनंदपुर खालसा फौज (AKF) से जुड़े लोग

पंजाब पुलिस के मुताबित भगोड़े अमृतपाल सिंह के गनर तेजिंदर सिंह गिल के मोबाइल से फायरिंग रेंज का एक वीडियो भी मिला है। वीडियो में पूर्व फौजी हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये फायरिंग रेंज अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा में बनाई गई थी। पुलिस ने खालिस्तान समर्थकों को ट्रेनिंग देने के मामले में दो पूर्व सैनिकों की पहचान कर ली है। पुलिस ने बताया कि दोनों के आर्म्स लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular