Tuesday, April 23, 2024
HomeदेशAnju married in Pakistan: नसरुल्लाह से निकाह कर फातिमा बनी अंजू !...

Anju married in Pakistan: नसरुल्लाह से निकाह कर फातिमा बनी अंजू ! जानिए निकाहनामे और वीडियो पर क्या दी सफाई

अपने फेसबुक फ्रेंड (facebook friend) के लिए राजस्थान (Rajasthan) के अलवर से पाकिस्तान (Pakistan) जानी वाली अंजू (Anju) पर आए दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि अंजू बुर्के में (Anju in burqa) नसरुल्लाह (Nasrullah) के साथ कोर्ट जाते देखी गई। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

इसके बाद अंजू हाथों में हाथ डाले नसरुल्लाह के साथ वीडियोशूट कराती नज़र आई। मंगलवार शाम तक अंजू और नसरुल्लाह के निकाह की खबरें भी मीडिया में सुर्खियां बटोरने लगीं। दोनों का निकाहनामा (Nikahnama) और उसका हलफनामा सामने आया। जिसके मुताबिक अंजू ने इस्लाम अपना कर नसरुल्लाह से शादी कर ली (Anju converted to Islam and married Nasrullah.)। अंजू अब फातिमा बन चुकी है (Anju has now become Fatima) और नसरुल्लाह की बीवी है। लेकिन, इन तमाम खबरों को एक बार फिर से झुठलाने और अपनी दलील पेश करने के लिए अंजू और उसका फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह (facebook friend nasrullah) सामने आया।

सोशल मीडिया पोस्ट

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में अंजू पाकिस्तान, वहां के लोगों और नसरुल्लाह की तारीफ करती नज़र आई। उसने कहा कि, जैसे सोचा था उससे कहीं बेहतर हैं पाकिस्तान के लोग, नसरुल्लाह भी बहुत अच्छा इंसान है। साथ ही अंजू ने हर बार की तरह एक बार फिर नसरुल्लाह से शादी की बात से इनकार कर दिया। अंजू ने कहा कि, ”लोग क्या-क्या मुद्दे बना रहे हैं। सिर्फ इसलिए क्योंकि मेरे दोस्त के पास आई हूं, तो इसलिए मुद्दा बना रहे हैं कि, कोई कह रहा है की सगाई कर रहे हैं, कोई कह रहा है की शादी कर रहे हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है, मैं बस घूमने आई हूं, कानूनी तरीके से आई हूं, अभी मुझे वापस जाना है, और बस मैं 1-2 दिन में वापस जा रही हूं।”

अंजू और नसरुल्लाह

अंजू की मानें तो उसके भारत लौटने की प्रक्रिया शुरु हो गई है, और वो बहुत जल्द वापस आ जाएगी। लेकिन, सवाल ये नहीं है कि अंजू पाकिस्तान क्यों गई, उसे नहीं जाना चाहिए था। बल्कि सवाल ये है कि उसने अपने परिवार से झूठ क्यों बोला कि वो जयपुर जा रही है। अंजू ने पाकिस्तान के एक लोकल न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उसने अपने परिवारवालों को बताया था कि वो अमृतसर जा रही है। लेकिन, पाकिस्तान जाने की बात वाघा बॉर्डर पार करने के बाद बताई। अंजू की मानें तो बॉर्डर पर नेटवर्क की समस्या हो रही थी। जैसे बॉर्डर पार किया, नेटवर्क आ गया और उसने फोन कर अपनी मम्मी , बहन और पति को बताया की मैं लाहौर पहुंच गई हूं। हालांकि, अंजू के पति अरविंद बार-बार ये कहते रहे हैं कि अंजू ने जयपुर जाने की बात कही थी, पाकिस्तान जाने की नहीं। ज़ाहिर है, अंजू ने अपने परिवार को अंधेरे में रखकर पाकिस्तान जाने का प्लान बनाया। वो नहीं चाहती थी कि उसके पति और परिवारवालों को इसकी भनक लगे।

अंजू और नसरुल्लाह

नसरुल्लाह ने भी अंजू से निकाह की बात से इनकार किया। उसने भी इन कयासों पर विराम लगाने की कोशिश की। अंजू के साथ बैठकर पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए नसरुल्लाह ने कहा कि, दोनों की सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई, और वो सिर्फ एक दूसरे से मिलना चाहते थे, यही वजह है कि अंजू पाकिस्तान आई। नसरुल्लाह ने कहा कि,” हमारी पहले वीडियो कॉल और चैट पर जब बात होती थी तो हमारा एक सपना था कि हम एक दूसरे से मिलेंगे। हमें यकीन भी नहीं था की हम एक दूसरे से मिलेंगे। मतलब ये हमारी सोच से बाहर है। तो फिर एक दिन ऐसा आया कि हम एक दूसरे से मिल भी पाए, एक दूसरे को देख भी लिया, हमारा ड्रीम थी, पूरा हो गया।”

अंजू और उसके पिता

पाकिस्तान में नसरुल्लाह से शादी की खबरों को लेकर अंजू का परिवार सदमे में है। अंजू के पिता (Anju’s father) गया प्रसाद थॉमस (Gaya Prasad Thomas) की आंखों में तो आंसू आ गए। गया प्रसाद थॉमस ने बताया कि अंजू ने ये सबकुछ करने से पहले ज़रा भी नहीं सोचा कि उसके परिवार का क्या होगा, बच्चों का क्या होगा। अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस इस कदर नाराज़ दिखे कि उन्होंने सरकार से अंजू को सज़ा दिए जाने की अपील तक कर डाली। उन्होंने कहा कि, ”ऐसे बच्चों को इस दुनिया में, हमारे भारत में आने का कोई हक नहीं है। ऐसे अगर आती भी है तो उसको कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाए। वो लड़की अगर सुन रही है तो थोड़े से पानी में डूब कर मर जाए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular