Wednesday, April 17, 2024
HomeदेशArmy schools on target of ISI: आर्मी स्कूल के छात्रों को पाकिस्तानी...

Army schools on target of ISI: आर्मी स्कूल के छात्रों को पाकिस्तानी एजेंट बनाने की साज़िश! स्टूडेंट्स को पाकिस्तान से भेजे जा रहे मैसेज!

देशभर के आर्मी स्कूल (Army schools) इन दिनों पाकिस्तानी (Pakistan) खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के निशाने पर हैं। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir), दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आर्मी स्कूलों के छात्रों को पाकिस्तान से कॉल और मैसेज (calls and messages to students from pakistan) आ रहे हैं। पाकिस्तान से आए कॉल में कथित तौर पर छात्रों से आईएसआई में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है। साथ ही अपने स्कूल, शिक्षकों और अभिभावकों के बारे में हर छोटी से छोटी जानकारी भी साझा करने को कहा जा रहा है। पाकिस्तानी एजेंट खुद को शिक्षक बताकर छात्रों से बात कर रहे हैं और उन्हें अपने ग्रुप में जोड़ने के नाम पर उनसे ओटीपी मांग रहे हैं। ऐसा ही मामला जम्मू-कश्मीर और नोएडा के आर्मी पब्लिक स्कूल में भी सामने आया है। इससे पूरे देश में हड़कंप मच गया है। 
आर्मी स्कूल के छात्रों की ओर से इस तरह के कॉल और मैसेज आने के बाद स्कूल प्रबंधन की ओर से अभिभावकों को सतर्क रहने का संदेश भेजा गया है। सूत्रों के मुताबिक, एक बार जब छात्र उनके ग्रुप में शामिल हो जाते हैं, तो उनसे संवेदनशील जानकारी साझा करने के लिए कहा जाता है। आर्मी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपलों की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक, ये लोग छात्रों से उनके पिता की नौकरी, स्कूल की दिनचर्या और समय, शिक्षकों के नाम, यूनिफॉर्म जैसी जानकारी मांग रहे हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि दूसरे नंबरों से भी मैसेज आ सकते हैं और काम करने का तरीका भी बदला जा सकता है। इसमें छात्रों के अभिभावकों को संदिग्ध कॉल को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है।
आर्मी स्कूल की फाइल फोटो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular