Thursday, June 13, 2024
HomeदेशCM Dhami met PM Modi: पीएम मोदी से मिले उत्तराखंड के सीएम...

CM Dhami met PM Modi: पीएम मोदी से मिले उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, UCC को लेकर दिए बड़े संकेत

उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से पीएम आवास पर मुलाकात की। ये मुलाकात करीब दो घंटे तक चली। मुलाकात खत्म होने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, हम समान नागरिक संहिता लागू (UCC) करने में देर नहीं करेंगे। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा की सरकार इस मामले में कोई हड़बड़ी भी नहीं करेगी। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, 'उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। ये ड्राफ्ट (Draft) बनाने के लिए गठित विशेषज्ञ समिति ने सभी से सुझाव लिए हैं। समिति को 2.35 लाख सुझाव मिले हैं। संहिता का प्रारूप तय करने के लिए धार्मिक और सामाजिक संगठन, राजनीतिक दल, बुद्धिजीवी वर्ग से राय ली गई है।''
उत्तराखंड में UCC की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी वजह से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात कर रहे हैं। मंगलवार को जब सीएम धामी पीएम मोदी से मिले तो उनके साथ UCC की ड्राफ्ट कमेटी की चेयरपर्सन जस्टिस रंजना देसाई (Ranjana Desai) भी मौजूद थीं। 
पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धानी ने उन्हें बाबा नीम करौली की एक फोटो और उत्तराखंड का बासमती चावल भेंट किया। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के विकास में पीएम मोदी के मार्गदर्शन के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि, उनके निर्देशन में उत्तराखंड ईज़ ऑफ डुईंग बिज़नेस, निवेश प्रोत्साहन और स्टार्टअप क्षेत्र में तेज़ी से विकास कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular