Friday, June 21, 2024
HomeदेशDelhi Acid Attack: दिल्ली में दहला देने वाली वारदात। 17 साल की...

Delhi Acid Attack: दिल्ली में दहला देने वाली वारदात। 17 साल की छात्रा पर फेंका तेजाब।

दिल्ली के उत्तम नगर के पास मोहन गार्डन में बुधवार सुबह साढे सात बजे मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने एक 17 वर्षीय स्कूली छात्रा पर तेजाब फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक जिस वक्त छात्रा पर तेजाब फेंका गया उस वक्त वो अपनी छोटी बहन के साथ स्कूल जाने के लिए निकली थी। लेकिन, वो स्कूल पहुंच पाती उससे पहले द्वारका के मोहन गार्डन इलाके में बाइक सवार दो लड़कों में से एक ने बारहवीं की छात्रा पर तेजाब फेंक दिया। गौरतलब है कि दोनों लड़कों ने अपना चेहरा ढंक रखा था और वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। हालांकि, ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। एसिड चेहरे पर पड़ते ही बड़ी बहन दर्द से चीखने लगी तो छोटी बहन तुरंत दौड़कर घर आई और पिता को पूरी बात बताई। जिसके बाद पिता अपनी बेटी को लेकर दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल पहुंचे।

symbolic picture

पीड़ित के परिवार ने क्या कहा ?

पीड़ित लड़की के परिवार के मुताबिक लड़की के दोनों आंखों में तेजाब चला गया है। इसलिए eye specialist आंखो का इलाज कर रहे है। जबकि उसका चेहरा भी जल गया है। लड़की 8 प्रतिशत शरीर झुल गया है और उसका सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीड़ित लड़की ने परिवार को कभी भी किसी लड़के की ओर से तंग करने की बात नहीं बतायी थी।

पुलिस ने क्या कहा, क्या एक्शन लिया?

डीसीपी एम हर्षा वर्धन ने बताया कि, ”हमें लगता कि उन्होंने इलाके की रेकी की हुई होगी। उन्हें बच्चियों के स्कूल जाने के समय के बारे में भी पता होगा, जिसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया है।” शक के आधार पर पुलिस ने एक लड़के को हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस अब भी मामले के मुख्य आरोपी की तलाश कर रही है। महिला आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा है कि पीड़ित बेटी को इंसाफ दिलाया जाएगा। तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीड़ित को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। लेकिन बड़ा सवाल तो ये है की दिल्ली-NCR में तेजाब को लेकर सख्ती है, उसके बाबजूद इतनी आसानी से तेजाब कैसे मिल जा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular