Tuesday, April 23, 2024
HomeदेशDelhi gets its first transgender councilor: दिल्ली को मिला पहला ट्रांसजेंडर पार्षद।...

Delhi gets its first transgender councilor: दिल्ली को मिला पहला ट्रांसजेंडर पार्षद। बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी से मारी बाज़ी

दिल्ली के MCD चुनाव में आम आदमी पार्टी ने पहली बार किसी ट्रांसजेंडर को उम्मीदवार बनाया था। तो बॉबी किन्नर (Bobby Kinnar) नाम की इस ट्रांसजेंडर ने सुल्तानपुरी-A वार्ड 43 से जीत दर्ज कर ली। एमसीडी चुनाव की सबसे चर्चित उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने कांग्रेस उम्मीदवार वरुणा ढाका को 6,714 मतों के अंतर से हराया। जिसके बाद आम आदमी पार्टी समर्थकों ने उनका ज़ोरदार अभिनंदन किया। ढोल नगाड़ों के साथ बॉबी की जीत का जश्न मनाया गया। सुल्तानपुरी में बॉबी से मिलने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। तो इस दौरान बॉबी ने भी हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। बॉबी को लोगों ने मिठाई भी खिलाई, जबकि जीत के बाद और लोगों का स्नेह देखकर बॉबी की आंखों में खुशी के आंसू आ गए।

BOBBY & ARVIND KEJRIWAL
  • 38 साल की बॉबी किन्नर अन्ना आंदोलन से ही AAP के नेताओं से जुड़ी हुई हैं।
  • अन्ना आंदोलन के अलावा बॉबी ने पार्टी के लिए भी काफी काम किया।
  • बॉबी ने समाजसेवा के साथ हर वर्ग के लोगों की मदद करने का काम किया।
  • बॉबी किन्नर अब तक 15 लड़कियों की अपने खर्च पर शादी भी करा चुकी हैं।
  • बॉबी किन्नर हिन्दू युवा समाज एकता और आतंकवाद विरोधी समिति की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष भी हैं।

बॉबी ने इस जीत के बाद कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत काम किया। वहीं बॉबी किन्नर ने कहा कि वो जनता से किए सभी वादों को पूरा करेंगी।

”अस्पतालों पर काम किया, बिजली-पानी फ्री पर काम किया, बड़े बुज़ुर्गों की तीर्थ यात्रा पर, महिलाओं को बसों में टिकट पर काम किया, इसीलिए जनता ने हमें इतना पुरज़ोर आशीर्वाद दिया।”

बॉबी किन्नर, नवनिर्वाचित पार्षद, AAP

”हमारे एरिया में पार्क इतने खराब हैं, सीवर इतने खराब हैं, जो भी गलियां हैं गंदी पड़ी हैं, और हमारा जो पुल बना हुआ है उसको भी अच्छे से बनवाने की व्यवस्था करेंगे”

बॉबी किन्नर, नवनिर्वाचित पार्षद, AAP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular