Friday, June 21, 2024
HomeदेशHeavy Rain Alert: भारी बारिश ने ली 16 लोगों की जान, जानिए...

Heavy Rain Alert: भारी बारिश ने ली 16 लोगों की जान, जानिए किन 25 राज्यों पर अगले 48 घंटे भारी

देशभर में हुई बारिश (Rain) 16 लोगों को मौत (Death) की नींद सुला गई। ये आंकड़ा 5 राज्यों का है। यूपी के अयोध्या (Ayodhya) में दीवार गिरने से 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि उत्तराखंड (Uttarakhand) में बारिश (Rain) से 5 लोगों की जान चली गई। मुंबई (Mumbai) में भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते दो इमारत का हिस्सा गिर गया (two buildings collapsed), जिससे 6 लोगों की मौत हो गई। तो वही दिल्ली रेलवे स्टेशन (Delhi Railway Station) पर बिजली के खंभे में करंट (electric pole current) दौड़ने से एक महिला उसकी चपेट में आ गई। राजस्थान (Rajasthan) में बारिश से हुए हादसों में 4 लोग अपनी जिंदगी गंवा बैठे।

उत्तराखंड में बारिश से हाल इतना बुरा है कि बद्रीनाथ हाईवे बह गया (Badrinath highway washed away) है और केदारनाथ यात्रा भी रोक दी गई (Kedarnath Yatra was stopped) है। हिमाचल (Himachal) के सोलन (Solan) में बादल फटा (Cloud Burst) है तो वही मंडी जिले (Mandi) में 200 लोग पानी के सैलाब में फंस गए।

सोशल मीडिया पोस्ट

इन राज्यों पर अगले 2 दिन भारी

मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को 25 राज्यों में बहुत भारी बारिश होने का अंदेशा जताया है। यानि कि इन राज्यों पर अगले 48 घंटे बेहद भारी हैं।

इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, कोंकण-गोवा, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, तटीय कर्नाटक और केरल शामिल हैं। यहां आज और कल भारी से भारी बारिश की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular