Friday, June 21, 2024
HomeदेशHistoric welcome of PM Modi in America: पीएम मोदी को बाइडन परिवार...

Historic welcome of PM Modi in America: पीएम मोदी को बाइडन परिवार संग डिनर का निमंत्रण, राजकीय डिनर से पहले होगी विशेष मेहमान नवाजी, ऐतिहासिक स्वागत की तैयारी

पीएम मोदी (PM Modi) 19 जून से अमेरिका (America) के दौरे पर रहेंगे। जिसको लेकर अमेरिका में काफी उत्साह (Excitement in America) है। खबर है कि अमेरिका में पीएम मोदी के लिए आधिकारिक डिनर के अलावा राष्ट्रपति जो बाइडन का परिवार भी खास डिनर प्लान कर रहा है (Joe Biden’s family is planning a special dinner)। पीएम मोदी 21 जून को बाइडन परिवार के साथ डिनर (Dinner with the Biden Family) करेंगे और उसके एक दिन बाद 22 जून को पीएम मोदी का राजकीय डिनर (PM Modi’s administrative dinner) होगा। अमेरिका के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने ये जानकारी साझा की।

पीएम मोदी राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) और प्रथम महिला जिल बाइडन (Jill Biden) के आमंत्रण पर अमेरिका जा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी का अमेरिका में ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा। पीएम मोदी 21 जून को वॉशिंगटन (Washington) पहुंचेंगे और शाम को राष्ट्रपति जो बाइडन और उनके परिवार के साथ डिनर करेंगे। जिसकी मेजबानी राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन करेंगी। हालांकि अभी ये खुलासा नहीं हुआ है कि डिनर में क्या-क्या होगा।

22 जून को राष्ट्रपति भवन के साउथ लॉन (South Lawn of Rashtrapati Bhavan) में पीएम मोदी के स्वागत में एक भव्य डिनर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें भारत और अमेरिका की कई नामी हस्तियां शामिल होंगी। खबर ये भी है कि 23 जून को पीएम मोदी अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris) और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन (Foreign Minister Antony Blinken) के साथ अमेरिकी सरकार द्वारा आयोजित लंच कार्यक्रम में भी हिस्सा ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि मोदी इस दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच तकनीक, शिक्षा, ट्रेनिंग जैसे कई विषयों पर बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular