Tuesday, July 23, 2024
HomeदेशInside Story of Terrorist Attack on Indian Army: भारतीय सेना पर हमले...

Inside Story of Terrorist Attack on Indian Army: भारतीय सेना पर हमले से जुड़े अहम खुलासे, जानिए कैसे पाकिस्तान के पालतू आतंकियों ने रची थी साज़िश

जम्मू-कश्मीर के पुंछ (Poonch) में 21 अप्रैल को भारतीय सेना (Indian Army) के ट्रक पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तानी (Pakistan) साजिश का खुलासा हुआ है। इस हमले में शामिल आतंकियों का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है। इस हमले की जिम्मेदारी जैश समर्थित आतंकी संगठन पीपल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली है।

– पुंछ में सेना की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले में 5 आतंकियों के होने का शक है। इनमें से तीन आतंकी पाकिस्तान के बताए जा रहे हैं।

– हमले की जिम्मेदारी भले ही PAFF ने ली हो जिसे हाल ही प्रतिबंधित किया गया है, लेकिन लश्कर के आतंकियों की तरफ से सेना पर हमले करने का शक जताया जा रहा है

आतंकी हमले के बाद धू-धू कर जलता सेना का ट्रक

– सबसे पहले ट्रक पर ग्रेनेड फेका गया और फिर उसके बाद स्वचालित हथियारों से ट्रक पर हमला किया गया।

– सेना की गाड़ी पर चारों तरफ से फायरिंग की गई। लोकल OGW यानि ओवरग्राउंड वर्कर्स के भी शामिल होने का शक जताया जा रहा है।

पूरी तरह जलकर खाक हुआ ट्रक

– पुंछ में हुए आतंकी हमले में अब तक पुलिस 6 लोगों को हिरासत में ले चुकी है। NIA ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत जमा किए हैं।

शहीदों को आखिरी सलाम देते साथी जवान

– जान गंवाने वाले जवान राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे और इलाके में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात किए गए थे। सेना के मुताबिक दोपहर तीन बजे के करीब राजौरी सेक्टर में भीम्बर गली और पुंछ के बीच सेना का वाहन गुजर रहा था और इसी दौरान आतंकियों ने हमला कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular