Saturday, July 13, 2024
HomeदेशItinerary of PM Modi’s pan-India tour: 7 शहर, 5300 किलोमीटर का सफर.. ऐसी...

Itinerary of PM Modi’s pan-India tour: 7 शहर, 5300 किलोमीटर का सफर.. ऐसी ऊर्जा की युवा नेता भी शर्मा जाएं, जानिए पीएम नरेंद्र मोदी के सबसे व्यस्त कार्यक्रम का ब्लूप्रिंट!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 36 घंटों में 7 शहरों से 5,300 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करेंगे और आठ कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वो दो राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में कई विकास परियोजनाओं को लॉन्च करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि मोदी दिल्ली (Delhi) से मध्य भारत में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), फिर दक्षिण में केरल (Kerala), उसके बाद पश्चिम में केंद्र शासित प्रदेश दादरा (Dadra) और नगर हवेली और दमन (Daman) और दीव की यात्रा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दिल्ली से खजुराहो जाएंगे और करीब 500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे और फिर राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रीवा जाएंगे।इसके बाद वो वापस खजुराहो आएंगे और आने-जाने की यात्रा में लगभग 280 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। वो युवम कॉन्क्लेव में भाग लेने के लिए लगभग 1,700 किमी की हवाई दूरी तय करते हुए कोच्चि की यात्रा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर

मंगलवार की सुबह, मोदी लगभग 190 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए कोच्चि से तिरुवनंतपुरम की यात्रा करेंगे, जहां वो एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि वहां से प्रधानमंत्री सूरत होते हुए सिलवासा जाएंगे और करीब 1,570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। सिलवासा में मोदी नमो मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे और विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वो देवका समुद्री तट के उद्घाटन के लिए दमन जाएंगे, जिसके बाद वो करीब 110 किमी की दूरी तय कर सूरत जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि सूरत से मोदी अपने यात्रा कार्यक्रम में और 940 किलोमीटर जोड़कर दिल्ली वापस जाएंगे। मोदी अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा के दौरान व्यस्त कार्यक्रम रखने के लिए जाने जाते हैं, और अधिकारियों ने अक्सर इस बात पर प्रकाश डाला है कि कैसे प्रधानमंत्री यह सुनिश्चित करते हैं कि उनकी यात्राएं महत्वपूर्ण बैठकों और कार्यक्रमों से भरी हों।

पीएम नरेंद्र मोदी की पुरानी तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular