Tuesday, April 23, 2024
HomeदेशKhalistani Supporters Threat: दिल्ली के प्रगति मैदान में खालिस्तानी झंडा लहराने की...

Khalistani Supporters Threat: दिल्ली के प्रगति मैदान में खालिस्तानी झंडा लहराने की साज़िश, जानिए किसने दी तिरंगा हटाने की धमकी

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को एक मामला दर्ज किया जब एक व्यक्ति को मुंबई से दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने पर उसके फोन पर पहले से रिकॉर्ड किया गया संदेश मिला। शिकायत के अनुसार, मुंबई से दिल्ली लौटते समय एक व्यक्ति को एक ऑडियो संदेश मिला, जिसमें अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगियों पर पंजाब पुलिस की व्यापक कार्रवाई के बीच प्रगति मैदान से भारतीय ध्वज को हटाने की धमकी दी गई थी, और कहा गया था कि वहां तिरंगे की जगह खालिस्तानी झंडा लगा दिया जाएगा।

प्रतीकात्मक फोटो

संदेश में कथित खालिस्तान समर्थक प्रगति मैदान पर कब्जा करने और भारतीय ध्वज हटाने की बात कर रहा था। उन्होंने बताया कि बाद में व्यक्ति ने कथित तौर पर ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह के बारे में भी बात की। ऑडियो संदेश में नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ भी अपशब्द कहे गए। मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल यूनिट कर रही है।

दिल्ली पुलिस की फाइल फोटो

खालिस्तान समर्थकों की ओर से प्रगति मैदान से भारतीय झंडा उतारने की धमकी सितंबर में प्रगति मैदान में G-20 की बैठक के मद्देनजर आया है, जिसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच वारिस पंजाब दे के चीफ और भगोड़ा अमृतपाल सिंह लगातार गिरफ्तारी से बच रहा है। पंजाब पुलिस उसका पता लगाना की कोशिश कर रही है, लेकिन वो भेष बदलकर छिप रहा है। उसके कई सहयोगियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular