Wednesday, April 17, 2024
HomeदेशLAC Clash: सेना पर बयान देकर फिर घिरे राहुल गांधी, BJP ने...

LAC Clash: सेना पर बयान देकर फिर घिरे राहुल गांधी, BJP ने पूछा मनोबल क्यों तोड़ रहे ‘जयचंद’।

LAC पर चीन के साथ हुई झड़प के बाद सियासत ने जोर पकड़ा हुआ है, सेना पर दिए राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी नेता आग-बबूला हो गए हैं। एक के बाद एक बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और केन्द्रीय मंत्री राहुल गांधी पर जमकर बरसे। केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू की तवांग में उस जगह पहुंचने की तस्वीरें वायरल हो गईं, जहां चीन के सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश की थी और भारत की फौलादी सेना ने उन्हे खदेड़कर उनके दांत खट्टे कर दिए थे। लेकिन कांग्रेस ने इन तस्वीरों पर भी सवाल खड़े किए, कांग्रेस ने दावा किया कि केन्द्रीय मंत्री रिजिजू ने जवानों से मुलाकात नहीं की, बल्कि ये तस्वीरें पुरानी हैं।

हालांकि केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने इन्ही तस्वीरों के साथ एक ट्वीट भी किया और राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी न केवल भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अरुणाचल के तवांग में यांग्त्से क्षेत्र पूरी तरह सुरक्षित है। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में 9 दिसंबर को झड़प में चीनी सैनिकों को मुंह की खानी पड़ी थी। भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को डटकर जवाब दिया था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी नसीहत

राहुल के बयान पर आपत्ति जताने वाले रिजिजू अकेले केंद्रीय मंत्री नहीं, राहुल गांधी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी आड़े हाथ लिया। राजनाथ सिंह ने सेना के शौर्य की तारीफ की। उन्होंने कहा कि चाहे गलवान हो या तवांग, मैं खुद पहले कल्पना नहीं कर सकता था कि क्या इस प्रकार का करिश्मा हमारी सेना कर सकती है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि “हमने भी कभी किसी विपक्ष के नेता की नीयत पर सवालिया निशान नहीं लगाया, हमने नीतियों को लेकर बहस की है। राजनीति सच बोलकर ही की जाती है, झूठ बोलकर लंबे समय तक राजनीति नहीं की जा सकती। वो पॉलिटिकल सिस्टम जो समाज को सही रास्ते पर आगे ले जाए, उसे ही हम राजनीति कहते हैं। हर समय राजनीति में किसी की नीयत पर संदेह करना, क्यों ये सब?”

रविशंकर प्रसाद ने भी साधा निशाना

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने भी ट्वीट कर राहुल पर निशाना साधा। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी जी, कब तक आप झूठ बोल बोल कर सेना पर सवाल उठाते रहेंगे? अब तो हमारी सेना की बहादुरी मीडिया में उपलब्ध साक्ष्यों से भी जग जाहिर हो चुकी है, लेकिन फिर भी आप सेना पर सवाल उठा रहे हैं। आपने उरी और बालाकोट के बाद भी सेना की बहादुरी का प्रमाण मांगा था। अब तो ये झूठ फैलाना और देश के मनोबल को तोड़ने का काम बंद करिये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत बहुत मजबूत है और अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है।

जेपी नड्डा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने क्या कहा?

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार चीनी भाषा और पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं। हम सब लोगों को ये भी याद रखना चाहिए कि जब भारत की फौज डोकलाम में मुस्तैदी के साथ खड़ी थी, उस समय चुपचाप चीनी दूतावास में राहुल गांधी चीनी अधिकारियों के साथ गुपचुप बातचीत कर रहे थे। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा पर भी प्रश्न उठाए थे। ये बताता है कि वो भारत की भाषा नहीं बोलते हैं। वो वही भाषा बोलते हैं जो पाकिस्तान बोलता है।

गौरव भाटिया, बीजेपी नेता

बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने राहुल को कहा ‘जयचंद’

बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी को जयचंद कहा है। उन्होंने कहा कि एक भारतीय होने के नाते और भाजपा को भारत की सेना पर गर्व है, जो जवान सीमा पर चीन की सेना को पीट रहे हैं, उनको अपनी ताकत दिखा रहे हैं। उस समय पर भारत के ‘जयचंद’ राहुल गांधी हमारी सेना का मनोबल तोड़ने का काम क्यों कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने ऐसा क्या कहा था जिस पर हंगामा हो गया

राहुल गांधी ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प के मामले में मोदी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने कहा था कि चीन के मामले पर सरकार लगातार इग्नोर कर रही है। हिन्दुस्तान की सरकार सोई हुई है और चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है। चीन ने हमारे 2 हजार किमी स्क्वायर क्षेत्र को कब्जा लिया है और हमारे जवानों को पीट रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular