Wednesday, April 17, 2024
HomeदेशLand For Job Scam: लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को मिली...

Land For Job Scam: लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को मिली राहत, जानिए कोर्ट से किस शर्त पर मिली जमानत

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में रॉउद एवेन्यू कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई है। कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती को 50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दी है। मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।

नौकरी के बदले जमीन लेने का है आरोप

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में तीनों आरोपी कोर्ट में पेश हुए। लालू प्रसाद यादव व्हील चेयर से कोर्ट पहुंचे थे। तीनों ने जज के सामने हाथ उठाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। कोर्ट ने तीनों की याचिका मंजूर की और उन्हें राहत दी। लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि जब वो रेल मंत्री थे तब उन्होंने नौकरी देने के बदले में लोगों से जमीनें ली थी। CBI ने पिछले साल 18 मई को लालू प्रसाद यादव के खिलाफ केस दर्ज किया था।

CBI और ED कर चुकी है पूछताछ और रेड

लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ का सिलसिला काफी वक्त से चल रहा है। 6 मार्च को CBI पटना में राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची थी और उनसे सवाल-जवाब किए थे। इसके अगले ही दिन 7 मार्च को CBI की टीम ने दिल्ली में मीसा भारती के घर पहुंचकर लालू प्रसाद यादव के पूछताछ की थी। पूछताछ के 3 दिन के बाद ED की टीम ने लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे तेजस्वी यादव, उनके परिवार के लोग और कुछ करीबियों के करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ED ने दावा किया था कि करीब 600 करोड़ के आर्थिक अपराध का पता चला है। 1 करोड़ कैश, 1900 डॉलर, 540 ग्राम सोना और डेढ़ किलो सोने के जेवर बरामद किए गए थे।

सोशल मीडिया पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular