Friday, June 21, 2024
HomeदेशModi again became the most popular Global leader: 76 फीसदी रेटिंग के...

Modi again became the most popular Global leader: 76 फीसदी रेटिंग के साथ फिर सबसे लोकप्रिय नेता बने मोदी, जानिए कितने नंबर पर हैं अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन

मॉर्निंग कंसल्टिंग फर्म द्वारा जारी वैश्विक नेताओं की अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से शीर्ष पर हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत अन्य नेताओं को पीछे छोड़ते हुए पीएम मोदी को 76 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग मिली है। हालांकि पीएम मोदी की रेटिंग में थोड़ी कमी जरूर आई है, जो फरवरी में 78 फीसदी थी। मॉर्निंग कंसल्ट के नवीनतम सर्वेक्षण से पता चला है कि पीएम मोदी 76 प्रतिशत की भारी अनुमोदन रेटिंग के साथ सभी वैश्विक नेताओं के बीच सबसे ऊपर हैं।

अप्रूवल रेटिंग से पता चलता है कि कोई भी ग्लोबल लीडर लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी के करीब भी नहीं है।

लोकप्रियता के मामले में छठे नंबर पर जो बाइडन

रेटिंग के अनुसार, मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर 61 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर, मेक्सिको के राष्ट्रपति

इस तरह पीएम मोदी और राष्ट्रपति ओब्रेडोर के बीच 15 फीसदी का अंतर है। मॉर्निंग कंसल्ट की इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज हैं।

एंथनी अल्बनीज, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री

उन्हें 55 फीसदी की ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग मिली है। वहीं, इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी को 49 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग मिली है।

जॉर्जिया मेलोनी, इटली की पीएम

मेलोनी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर काबिज हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा को जॉर्जिया मेलोनी की तरह ही 49 फीसदी की रेटिंग मिली है।

लूला डी सिल्वा, ब्राजील के राष्ट्रपति

लेकिन वह सूची में पांचवें स्थान पर हैं। दुनिया के सुपरपावर देशों में से एक का नेतृत्व कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग लिस्ट में 6वें नंबर पर हैं।

जो बाइडन, अमेरिकी राष्ट्रपति

बाइडेन को सिर्फ 41 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular