Friday, June 21, 2024
HomeदेशNepal President brought to AIIMS for treatment: फिर बिगड़ी नेपाल के राष्ट्रपति...

Nepal President brought to AIIMS for treatment: फिर बिगड़ी नेपाल के राष्ट्रपति पौडेल की तबीयत, अच्छे इलाज के लिए लाया गया दिल्ली एम्स, जानिए किस बीमारी से जूझ रहे

सीने में तकलीफ की शिकायत के बाद काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती कराए गए नेपाल (Nepal) के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल (Ram Chandra Paudel) को इलाज के लिए नई दिल्ली लाया गया है। राष्ट्रपति पौडेल का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में छाती और पेट की समस्याओं के लिए इलाज किया जाएगा। इस बीच राष्ट्रपति के प्रवक्ता सागर आचार्य के अनुसार, उपराष्ट्रपति राम सहया यादव पौडेल का कामकाज का देखेंगे।

राम चंद्र पौडेल, नेपाल के राष्ट्रपति

78 वर्षीय पौडेल ने सीने में तकलीफ की शिकायत के बाद इस महीने काठमांडू के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल (TUTH) में पांच दिन बिताए। फिर उन्हीं शिकायतों के बाद उन्हें मंगलवार को फिर से अस्पताल ले जाया गया। TUTH के प्रवक्ता बैकुंठ थपलिया ने बताया कि नेपाल में डॉक्टरों और परिवार के सदस्यों ने फैसला किया कि उन्हें बेहतर और उन्नत इलाज के लिए नई दिल्ली स्थित AIIMS भेजा जाना चाहिए।

दिल्ली एम्स

पौडेल की सहयोगी किरण पोखरेल ने कहा कि, उन्हें बुधवार सुबह एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया। बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के लिए नेपाली राजनेता और नागरिक ज़्यादातर भारत ही आते हैं। नेपाली कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता राम चंद्र पौडेल को सत्तारूढ़ गठबंधन में राजनीतिक संकट के बीच देश के तीसरे राष्ट्रपति के रूप में चुना गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular