Thursday, June 13, 2024
HomeदेशNIA Raid: आतंकी-गैंगस्टर के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, देशभर में 122...

NIA Raid: आतंकी-गैंगस्टर के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, देशभर में 122 जगहों पर छापेमारी, जानिए रडार पर कौन-कौन?

आतंकियों और गैंगस्टर के गठजोड़ (Terror Gangster Link) की कमर तोड़ने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक, NIA की 6 राज्यों में 122 जगहों पर छापेमारी (Raid) चल रही है।

ये छापेमारी पंजाब (Panjab), हरियाणा (Haryana), राजस्थान (Rajasthan), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चल रही है। जानकारी के मुताबकि NIA को खबर मिली है कि आतंकी संगठन (Terrorist Organization) देश में फिर से अपनी जड़ें जमाने के लिए स्थानीय अपराधियों (Criminal) से गठजोड़ कर रहे हैं। इस साजिश में फंडिंग (Funding) भी अहम रोल निभा रही है।

जिन जगहों पर NIA की छामेपारी चल रही है, उनमें करीब 60 जगहें अकेले पंजाब में ही हैं। मोगा और निहाल सिंह वाला तलवंडी भंगेरिया समेत कई जगहों पर NIA की टीम पहुंची है। इससे पहले फरवरी में भी NIA ने देशभर में बड़ी रेड की थी।

इससे पहले 21 फरवरी को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi), नीरज बवाना (Neeraj Bawana) और उनके सहयोगियों से जुड़े 70 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की गई थी। छापेमारी दिल्ली-NCR, राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular