Saturday, July 13, 2024
HomeदेशOne Day Satyagraha of Congress: राहुल की सांसदी जाने के बाद फ्रंटफुट...

One Day Satyagraha of Congress: राहुल की सांसदी जाने के बाद फ्रंटफुट पर प्रियंका गांधी, जानिए प्रियंका को क्यों याद आए श्रीराम और पांडव

मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा सांसद के रूप में राहुल गांधी को अयोग्य करार दिया गया। तो अब पूरी कांग्रेस पार्टी अपने नेता के बचाव में उतर आई है। कांग्रेस का नेतृत्व राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा कर रही हैं। देश की राजधानी दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रियंका वाड्रा ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला बोला और राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का बचाव करने की पूरी कोशिश की।

बीजेपी नियमित रूप से आरोप लगाती रही है कि कांग्रेस सिर्फ एक नेहरू-गांधी परिवार की पार्टी है और पार्टी में परिवारवाद है। इस आरोप का जवाब देते हुए प्रियंका वाड्रा ने कहा कि..

”आप (बीजेपी) परिवारवाद के बारे में बात करते हैं, मैं पूछना चाहता हूं कि भगवान राम कौन थे ? क्या वो ‘परिवारवादी’ थे, या पांडव ‘परिवारवादी’ सिर्फ इसलिए थे क्योंकि वो अपने परिवार की संस्कृति के लिए लड़े थे? क्या हमें शर्म आनी चाहिए कि हमारे परिवार वालों ने देश की जनता के लिए लड़ाई लड़ी? मेरे परिवार ने इस देश के लोकतंत्र को अपने खून से सींचा है।”

लोगों को राहुल गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को संसद में नाटकीय तरीके से गले लगाने की याद दिलाते हुए वाड्रा ने कहा, ‘हमारी अलग-अलग विचारधारा हो सकती है लेकिन हमारे पास नफरत की विचारधारा नहीं है। 2018 में, राहुल गांधी ने अपने लगभग घंटे के भाषण के बाद पीएम को गले लगाया था।’

पीएम मोदी को गले लगाते राहुल फाइल फोटो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में रविवार, 26 मार्च को कांग्रेस देश भर में एक दिवसीय सत्याग्रह कर रही है। कथित सत्याग्रह का नेतृत्व प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular