Sunday, July 21, 2024
HomeदेशPM Modi in Delhi Metro: पीएम मोदी ने दिल्लीवालों को दिया सरप्राइज,...

PM Modi in Delhi Metro: पीएम मोदी ने दिल्लीवालों को दिया सरप्राइज, सुबह-सुबह मेट्रो में दिखे तो जानिए कैसा था लोगों का रिएक्शन

शुक्रवार को पीएम मोदी (PM Modi) दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए तो मेट्रो (Metro) की सवारी की। पीएम मोदी मेट्रो में बैठे हुए थे। इस दौरान लोगों की नजर पीएम पर पड़ी तो वो हैरान रह गए, कोई कहने लगा अरे ये तो मोदी जी हैं। तो कई काफी देख तक देखते ही रहे, क्या वाकई में ये पीएम मोदी हैं। पीएम मोदी दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए निकले थे। पीएम मोदी ने लोक कल्याण मार्ग से विश्वविद्यालय तक (From Lok Kalyan Marg to Vishwavidyalaya) का मेट्रो रूट (Metro Route) लिया ।

पीएम मोदी (PM Modi) ने येलो लाइन (Yellow Line) पर दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) तक मेट्रो में सफर (Travel in Metro) के लिए टोकन खरीदा। फिर टोकन से एएफसी गेट से मेट्रो स्टेशन के भीतर एंट्री की। पीएम मोदी प्लेटफॉर्म पर मेट्रो का इंतजार करते भी नजर आए।

ट्रेन आई तो पीएम ने सुरक्षा कर्मियों के साथ ट्रेन में प्रवेश किया। शुरुआत में पीएम मोदी के आसपास कोई मौजूद नहीं था। मगर धीरे-धीरे वो छात्रों (Students) से घिरे नजर आए। पीएम ने छात्रों की बातें सुनी और अपने अनुभव भी छात्रों के साथ शेयर किए।

पीएम मोदी (PM Modi) दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह (Centenary Year Closing Ceremony) में बतौर मुख्य अतिथि (Chief Guest) शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा इस विश्वविद्यालय ने हर मूमेंट को जिया और उसमें जान भरी। डीयू ने 100 सालों में अगर अपने अहसासों को जिंदा रखा है तो अपने मूल्यों को भी जीवंत रखा है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि डीयू आना मेरे लिए घर आने जैसा है। डीयू हर महत्वपूर्ण क्षण का साक्षी रहा है।

पीएम मोदी ने दिल्ली विश्विद्यालय को तीन भवनों की सौगात दी। भवन प्रौद्योगिकी संकाय, एक कंप्यूटर केंद्र और एक अकादमिक ब्लॉक के लिए हैं। तीनों भवन अगले 2 साल में बनकर तैयार हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular