Saturday, April 20, 2024
HomeदेशPM Modi in Rojgar Mela: 71 हजार युवाओंं को सरकारी नौकरी, पीएम...

PM Modi in Rojgar Mela: 71 हजार युवाओंं को सरकारी नौकरी, पीएम मोदी ने दिया अपॉइंटमेंट लेटर, बोले-भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी की, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद खत्म, जानिए 2023 अंत तक कितना रोजगार देने का टारगेट

देशभर के 45 शहरों में मंगलवार को रोजगार मेला (Rojgar Mela) लगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए जुड़े। रोजगार मेला कार्यक्रम (Rojgar Mela Program) में पीएम मोदी (PM Modi) ने 71 हजार लोगों को अपॉइंटमेंट लेटर (Appointment Letter) दिया।

इसके बाद पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि आज 70 हजार से ज्यादा युवाओं को भारत सरकार के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी (Government Job) का नियुक्ति पत्र मिल रहा है। सभी ने कड़ी मेहनत से ये सफलता हासिल की है। पीएम मोदी ने कहा कि युवा और उनके परिवारवालों को मै शुभकामनाएं देता हूं।

भाई-भतीजावाद पर पीएम मोदी का बड़ा तंज

पीएम मोदी ने कहा कि 9 साल में सरकारी भर्ती प्रक्रिया (Government Recruitment Process) को ज्यादा तेज, पारदर्शी और निपष्क्ष (Fast, Transparent and Fair) बनाया है। अब आवेदन से लेकर रिजल्ट (From Application to Result) तक सब ऑनलाइन (Online) है। आज डॉक्यूमेंट को सेल्फ अटेस्ट करना भी पर्याप्त होता है। ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू भी खत्म हो गए हैं। इन सारी कोशिशों से भ्रष्टाचार (Corruption) और भाई-भतीजावाद (Nepotism) खत्म हुआ है।

पीएम बोले भारत में विकास की रफ्तार अभूतपूर्व

पीएम मोदी ने आज 16 मई के उस यादगार दिन का भी जिक्र किया, जब 9 साल पहले आज ही के दिन यानि 16 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। उन्होंने कहा तक पूरा देश उत्साह, उमंग और विश्वास से झूम उठा था। जिस स्पीड और स्केल पर आज भारत काम कर रहा है यहे आजादी के 75 साल के इतिहास में अभूतपूर्व है।

2023 के अंत तक 10 लाख रोजगार देने का टारगेट

पीएम मोदी ने अक्टूबर 2022 में रोजगार मेला का पहला फेज लॉन्च किया था। जिसमें 2023 के आखिर तक 10 लाख भर्तियां करने का वादा किया है। इसी के तहत 71 हजार युवाओं की भर्ती केंद्र सरकार, राज्य सरकारों, केंद्र शासित प्रदेशों के विभिन्न विभागों में की जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular