Tuesday, July 23, 2024
HomeदेशPM Modi's meeting on Covid: भारत में अचानक तेज़ी से बढ़े कोरोना...

PM Modi’s meeting on Covid: भारत में अचानक तेज़ी से बढ़े कोरोना केस, पीएम मोदी ने हाईलेवल मीटिंग ली, क्या देश में फिर लगेंगी पाबंदियां?

देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड से संबंधित स्थिति और सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की। देश में कोविड और H3N2 की स्थिति की समीक्षा के लिए केंद्र द्वारा बैठक किए जाने के दो दिन बाद ये बैठक हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में 1,134 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 7,026 हो गए हैं।

किन राज्यों में बढ़े कोविड मामले?

कोविड की वजह से भारत में पांच मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,813 हो गई है। छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक मौत की सूचना है, जबकि केरल में एक मौत की पुष्टि की गई है, जो कि सुबह 8 बजे अपडेट किया गया डेटा है। दैनिक सकारात्मकता यानि पॉजिटिविटी रेट 1.09 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता 0.98 प्रतिशत आंकी गई थी

केंद्र सरकार ने पहले ही किया था अलर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले हफ्ते छह राज्यों को पत्र लिखा था, जिनमें महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक शामिल थे। केंद्र ने बताया था कि कोविड मामलों में लगातार इज़ाफा हो रहा है। पत्र में ये सुझाव दिया गया था कि कोरोनावायरस का संभावित स्थानीय प्रसार मामलों में वृद्धि का कारण हो सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने एक बयान में कहा कि, “कुछ राज्य ऐसे हैं जो संक्रमण के संभावित स्थानीय प्रसार का संकेत देते हुए मामलों की उच्च संख्या की रिपोर्ट कर रहे हैं, और संक्रमण को रोकने और रोकने के लिए जोखिम मूल्यांकन आधारित दृष्टिकोण का पालन करने की आवश्यकता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular