Saturday, July 13, 2024
HomeदेशPM Narendra Modi Bats For Uniform Civil Code: मोदी ने समान नागरिक...

PM Narendra Modi Bats For Uniform Civil Code: मोदी ने समान नागरिक संहिता पर विपक्ष को घेरा, जानिए विपक्षी एकता का कैसे उड़ाया मज़ाक

पीएम मोदी ने बेहतर कनेक्टिविटी के लिए पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में BJP कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करते हुए यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) पर बड़ा बयान दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को समान नागरिक संहिता (UCC) की जोरदार वकालत करते हुए कहा कि, एक देश दो कानूनों से अलग नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि…

''आज यूसीसी के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा है। देश दो कानूनों पर कैसे चल सकता है? संविधान भी समान अधिकार की बात करता है। सुप्रीम कोर्ट ने भी यूसीसी लागू करने को कहा है। ये (विपक्ष) लोग वोट बैंक की राजनीति खेल रहे हैं। तुष्टिकरण की राजनीति ने कई लोगों को पीछे छोड़ दिया है।"

तीन तलाक का ज़िक्र करते हुए UCC को जायज़ ठहराया

समान नागरिक संहिता की वकालत करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा कि “एक परिवार के विभिन्न सदस्यों के लिए अलग-अलग नियम देश के लिए अच्छा नहीं होगा। उन्होंने मिस्र का उदाहरण दिया जहां 90 फीसदी आबादी सुन्नी मुसलमानों की है। पीएम ने कहा कि, उन्होंने 80 से 90 साल पहले तीन तलाक (triple talaq) को खत्म कर दिया था। पीएम ने अपने राजनीतिक विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा, ”जो लोग तीन तलाक की वकालत करते हैं, ये वोट बैंक के भूखे लोग मुस्लिम बेटियों के साथ घोर अन्याय कर रहे हैं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औपचारिक रूप से चुनावी राज्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में BJP के चुनाव अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने सवाल किया कि, अगर तीन तलाक इस्लाम से अलग नहीं है, तो मिस्र, इंडोनेशिया, कतर, जॉर्डन, सीरिया, बांग्लादेश और पाकिस्तान जैसे मुस्लिम-बहुल देशों में इसका अभ्यास क्यों नहीं किया जाता है।

विपक्षी एकता का पीएम मोदी ने उड़ाया मज़ाक

2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha elections) से पहले विपक्षी एकता (opposition unity) का मजाक उड़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ”आपको याद है 2014 और 2019 में क्या हुआ था? बीजेपी के कट्टर विरोधी न तो 2014 में इतने बौखलाये थे और न ही 2019 में। दुश्मन अब एक साथ आ गये हैं। जो नेता एक-दूसरे को गालियां देते थे, वो अब एक-दूसरे के सामने नतमस्तक हो रहे हैं। उन पर गुस्सा मत करो, दया करो।” पीएम ने आगे कहा, ”अब ये उनकी मजबूरी है। उनकी घबराहट से साफ है कि जनता 2024 के चुनाव में बीजेपी को वोट देने का मन बना चुकी है।”

पीएम मोदी ने भरोसा जताया कि उनकी पार्टी बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि, “यही कारण है कि सभी विपक्षी दल पागल हो गए हैं। चुनाव में कुछ महीने बचे हैं और विपक्षी दलों ने अब किसी भी कीमत पर सत्ता हासिल करने के लिए जनता को भड़काने का फैसला किया है।”

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का शंखनाद

आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि, भाजपा के बूथ कार्यकर्ता (BJP booth workers) इसकी सबसे बड़ी शक्ति हैं क्योंकि वो पार्टी को देश में सबसे बड़ी बनाने के लिए जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचना सुनिश्चित करते हैं। उन्होंने कहा कि, “भाजपा की सबसे बड़ी ताकत उसके कार्यकर्ता हैं। उन्होंने पार्टी को देश में सबसे बड़ी पार्टी बना दिया है। मैं आज इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए जेपी नड्डा को धन्यवाद देता हूं, जिसके माध्यम से मैं भाजपा के लगभग 10 लाख बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करने में सक्षम हूं। ऐसा कोई आभासी कार्यक्रम नहीं है। किसी भी राजनीतिक दल के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ।” पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में मध्य प्रदेश ने अहम भूमिका निभा।. पीएम मोदी ने कहा, “हम वो कार्यकर्ता नहीं हैं जो वातानुकूलित कमरों में बैठकर फतवा जारी करते हैं। हम लोगों के पास जाते हैं और 24 घंटे प्रतिबद्ध रहते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular