Wednesday, April 17, 2024
HomeदेशSAARC Journalist's Forum: प्रेस क्लब ऑफ आगरा करेगा सार्क जर्नलिस्ट फोरम के...

SAARC Journalist’s Forum: प्रेस क्लब ऑफ आगरा करेगा सार्क जर्नलिस्ट फोरम के पत्रकारों को सम्मानित

प्रेस क्लब ऑफ आगरा दक्षेश देशों के पत्रकारों  के समूह सार्क जर्नलिस्ट फोरम के पत्रकारों को सम्मानित करेगा। जनवरी में प्रेस क्लब ऑफ आगरा के न्योते पर SAARC देश के पत्रकारों का समूह एक दिवसीय संगोष्ठी में भाग लेगा। सार्क के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष राजू लामा और भारत के अध्यक्ष अनिरुद्ध सुधांशु ने इसकी सहमति दे दी है और प्रेस क्लब ऑफ आगरा के अध्यक्ष अशोक अग्निहोत्री के प्रति आभार जताया है।

आगरा में आयोजित इस संगोष्ठी का हिस्सा बनने से पहले सार्क जर्नलिस्ट फोरम और हिंदी विभाग श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन का हिस्सा बनेंगे। इस सम्मेलन में नेपाल, बंग्लादेश, भूटान,श्रीलंका, पाकिस्तान, मालदीव और अफगानिस्तान समेत देश भर के पत्रकारों के शामिल होने की उम्मीद है।  खालसा कॉलेज के प्रिंसिपल जसविंदर सिंह ने बताया कि ये इस विश्वविद्यालय में संभवतः पहला आयोजन होगा जिसमें देश और विदेश से आये पत्रकारों का एक मंच पर जुटान होगा ।

ANIRUDH SUDHANSHU

इस आयोजन से देश -विदेश में पत्रकारिता के क्षेत्र में निरंतर आ रहे बदलाव को भी आलोकित किया जा सकेगा और भारत का नाम भी होगा। हम एक आयोजक के तौर पर सभी का स्वागत करते हैं और पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हैं।  सार्क के भारत के अध्यक्ष अनिरुद्ध सुधांशु ने बताया कि दक्षेस राष्ट्रों के पत्रकारो के इस सम्मेलन में आने से भारत और नेपाल, भूटान, श्रीलंका, पाकिस्तान देशों में पत्रकारिता के समक्ष आने वाली चुनौतियों को भी जाना जा सकेगा। सम्मेलन का उद्देश्य पत्रकारों को एक मंच पर लाना है और पत्रकार हितों की  रक्षा के सवाल को उठाना है।

कार्यक्रम संयोजिका स्मिता मिश्र का कहना है कि  कॉलेज के विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए भी ये एक अच्छा मौका है कि वो जान सकेंगे कि पत्रकारिता के शिक्षण को ले कर क्या चुनौतियां उनके सामने है और उनको कैसे दूर किया जा सकता है । संगठन कें बरिष्ठ उपाध्यक्ष एम एच जकारिया ने कार्यक्रम के लिए अग्रिम बधाई दी है और हर प्रकार के सहयोग करने की बात कही है।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular