Saturday, April 20, 2024
HomeदेशSC hearing on Atique-Ashraf murder case: 'अतीक-अशरफ की पैदल परेड क्यों कराई,...

SC hearing on Atique-Ashraf murder case: ‘अतीक-अशरफ की पैदल परेड क्यों कराई, एंबुलेस से क्यों नहीं ले गए’, सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा सवाल

माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed )और अशरफ (Ashraf Ahmed) की पुलिस की मौजूदगी में हुई हत्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। अधिवक्ता विशाल तिवारी (Advocate Vishal Tiwari) ने इस हत्याकांड को लेकर सु्प्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। सुनवाई (hearing) के दौरान सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने यूपी सरकार (UP Government) से कई सवाल पूछे।

सुप्रीम कोर्ट

यूपी सरकार को 3 हफ्ते में देनी है स्टेटस रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि माफिया भाइयों को ले जा रही गाड़ी के साथ उनकी पैदल परेड क्यों कराई जा रही थी। उन्हें एंबुलेंस से सीधा अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया।

अतीक-अशरफ हत्याकांड के दौरान की तस्वीर

इस सवाल के जवाब में यूपी सरकार की तरफ से वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि कि मामले की जांच के लिए SIT बनाई है और हाईकोर्ट के पूर्व जज की निगरानी में आयोग गठित तक मामले की जांच की जा रही है। कोर्ट ने मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) के इस बयान को रिकॉर्ड में लेकर यूपी सरकार से तीन हफ्ते के अंदर अतीक-अशरफ हत्याकांड (Atique-Ashraf murder case) की स्टेटस रिपोर्ट (status report) दाखिल करने को कहा। हालांकि सु्प्रीम कोर्ट ने इस मामले में यूपी सरकार को कोई नोटिस जारी नहीं किया है।

एनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे

सुनवाई के दौरान विकास दुबे एनकाउंटर का भी जिक्र

याचिकाकर्ता ने इस दौरान कहा 2020 हुए विकास दुबे एनकाउंटर (Vikas Dubey encounter) का भी जिक्र किया। जिस पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कहा, हां विकास दुबे एनकाउंटर हुआ था। इस पर यूपी सरकार के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा, उसकी जांच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस बी एस चौहान ने की थी। विकास दुबे के एनकाउंटर के मामले में पुलिस की कोई भी कमी नहीं पाई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular