Tuesday, April 23, 2024
HomeदेशSeema-Sachin Love Story: पाकिस्तान से आया सीमा हैदर की हत्या का फतवा,...

Seema-Sachin Love Story: पाकिस्तान से आया सीमा हैदर की हत्या का फतवा, बलोच डाकुओं ने दी हिन्दुओं के नरसंहार की धमकी, सीमा का हिंदू धर्म अपनाना गुनाह कैसे?

NOIDA, UP: नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा (Sachin Meena) से प्यार करने वाली सीमा हैदर (Seema Haider) सीमाओं की परवाह किए बगैर गैरकानूनी तरीके से भारत चली आई। पाकिस्तान (Pakistan) से आई सीमा ने सचिन से शादी कर ली और हिंदू धर्म भी अपना लिया। लेकिन, पाकिस्तान के कठमुल्लाओं को ये बात नागवार गुज़र रही है। लगभग हर रोज़ सीमा हैदर को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। कोई गर्दन काटने की बात कर रहा है, तो कोई सरेआम फांसी पर लटकाने की। पाकिस्तान के एक मौलाना (Pakistani Mufti) मोहम्मद आसिम मखदूम (Maulana Muhammad Asim Makhdoom) ने कहा है कि, सीमा हैदर को मौत की सज़ा मिलनी चाहिए।

पाकिस्तानी मौलाना मोहम्मद आसिम मखदूम

पाकिस्तान मौलाना बोला, ‘सीमा का कत्ल कर देना चाहिए’

पाकिस्तानी यूट्यूबर सना अमजद (Sana Amjad) से बातचीत करते हुए मुफ्ती मोहम्मद आसिम मखदूम ने कहा है कि, अगर कोई इस्लाम (Islam) से फिर जाता है तो उसकी एक ही सज़ा है, सज़ा-ए-मौत। इस कट्टरपंथी मौलाना की मानें तो जो इस्लाम से मुड़ जाता है उसे मुर्तद कहते हैं, और मुर्तद को मौत की सज़ा दी जानी चाहिए। मोहम्मद आसिम मखदूम के मुताबिक सीमा हैदर का कत्ल (Murder) कर देना चाहिए। लेकिन, उसे कोई व्यक्ति नहीं बल्कि रियासत को मारना होगा। आसिम मखदूम कहता है कि, इससे पहले सीमा हैदर को इस्लाम छोड़ने की वजह पूछी जाएगी, उसकी दलील सुनी जाएगी, फिर मौत की सज़ा सुनाई जानी चाहिए। मौलाना ने जैसे ही मौत की सज़ा वाली बात कही, यूट्यूबर सना अमजद के चेहरे का रंग ही बदल गया। वो सहमी-सहमी नज़र आई।

सीमा हैदर और पति गुलाम हैदर

‘सीमा पाकिस्तान आई तो गुलाम हैदर से फिर शादी करनी होगी’

पाकिस्तान का कट्टरपंथी मौलाना मोहम्मद आसिम मखदूम वहां के कुल मसलिक उलेमा बोर्ड का चेयरमैन है। उसके मुताबिक सीमा हैदर ने अपने बच्चों का धर्म (Religion) बदलकर बहुत बड़ा गुनाह किया है। मौलाना का कहना है कि सीमा के बच्चे मुसलमान के हैं, हिंदू (Hindu) के नहीं। लिहाज़ा, वो बच्चों को ज़बरदस्ती हिंदू नहीं बना सकती। इस कट्टरपंथी मौलाना ने ये भी मांग की है कि, सीमा हैदर को बच्चों के साथ पाकिस्तान भेजा जाना चाहिए क्योंकि वो झूठ बोल रही है। मौलाना का कहना है कि अगर सीमा पाकिस्तान वापस आती है तो उसे गुलाम हैदर से दोबारा शादी करनी होगी, क्योंकि मौजूदा हालात में उसकी शादी खत्म हो चुकी है। पाकिस्तानी मौलाना मोहम्मद आसिम मखदूम ने कहा कि, अगर सीमा हैदर का गुलाम हैदर से तलाक नाजायज़ है क्योंकि गुलाम हैदर पाकिस्तान में नहीं था। सीमा को उसके आने का इंतज़ार करना चाहिए था।

बलोच डकैतों ने दी हिंदुओं के नरसंहार की धमकी

सचिन से मोहब्बत करना और भारत आना सीमा पर बहुत भारी पड़ रहा है। सीमा को हर रोज़ जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। पाकिस्तान के बलोच डाकुओं (Baloch Dacoit) ने तो वतन ना लौटने पर उसका सिर कलम करने की धमकी दी है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में 6 नकाबपोश दिख रहे हैं। सबके हाथों में राइफल है और बीच में बैठा शख्स सीमा के साथ-साथ पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं को धमकाता नज़र आ रहा है। वीडियो में बलोच डाकू ने धमकी दी कि, अगर सीमा को वापस नहीं भेजा जाता तो जहां-जहां हिंदू या दूसरे मज़हब के लोग मौजूद हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस वीडियो के वायरल होते ही सिंध प्रांत (Sindh Province) की उत्तरी ज़िलों की पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने बताया है कि हिंदू धर्म से जुड़े लोगों और जगहों की सुरक्षा और पुख़्ता की गई है क्योंकि, उत्तरी सिंध के घोटकी, काशमोर, कंधकोट और जैकबाबाद में डकैतों के कई गैंग सक्रिय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular