Monday, April 22, 2024
HomeदेशShradha Murder Case: हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद, पुलिस को...

Shradha Murder Case: हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद, पुलिस को श्रद्धा की एक अंगूठी भी मिली, जानिए आरोपी आफ़ताब के खिलाफ़ कैसे मज़बूत हुआ केस

श्रद्धा वालकर हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को अब तक का सबसे बड़ा सबूत हाथ लगा है। बताया जा रहा है कि श्रद्धा की गला दबाकर हत्या करने के बाद आरोपी आफ़ताब ने उसके शव को जिस हथियार से काटा था पुलिस ने उसे बरामद कर लिया है। महरौली के जंगल और मैदानगढ़ी के तालाब में श्रद्धा के शव के टुकड़ों के साथ ही हथियार की तलाश में जुटी पुलिस के लिए ये बड़ी कामयाबी है। इन्हीं हथियारों की तलाश में दिल्ली पुलिस गुरुग्राम के जंगल और आफ़ताब के दफ्तर के पास की झाड़ियों तक को खंगाल रही थी। दरअसल, आरोपी आफ़ताब ने कबूल किया था कि उसने आरी और चॉपर की मदद से श्रद्धा के शव के टुकड़े किए थे। इसके अलावा आफ़ताब ने शव के टुकड़े करने के लिए आरी में लगाए जाने वाले तीन ब्लेड, 250 ग्राम कील और भारी हथौड़ी ख़रीदने की भी बात मानी थी, जिसकी पुष्टि दुकानदार ने भी की थी। इसलिए माना जा रहा है कि जांच एजेंसी को इन्हीं में से कुछ हथियार मिल गए हैं। इससे पहले पुलिस श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े करने में जिन पांच चाकुओं का इस्तेमाल हुआ था, वो भी बरामद कर चुकी है।

SHRADHA WALKER

दिल्ली पुलिस को मिली श्रद्धा की अंगूठी, शव के टुकड़े करते वक्त आरोपी आफ़ताब ने निकाल ली थी अंगूठी

हथियारों की बरामदगी को इस केस में बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। क्योंकि, श्रद्धा के शव के टुकड़ों के बाद पुलिस को उसके फोन और हथियार की ही तलाश थी। चूंकि बीते कुछ दिनों से आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हो रहा है, इसलिए इसी टेस्ट से हथियार का सुराग मिलने का अनुमान है। लेकिन पुलिस को इसके अलावा एक और बड़ा सबूत मिला है, जिससे श्रद्धा हत्याकांड में आफ़ताब के गुनाह को साबित करने में मदद मिलेगी। ख़बरों की मानें तो…

  • दिल्ली पुलिस को श्रद्धा की एक अंगूठी मिली है, जो सोने की नहीं है।
  • ये अंगूठी आफताब ने श्रद्धा की हत्या के बाद उसके शव के टुकड़े करते वक्त उसकी उंगली से निकाल ली थी।
  • बताया जा रहा है कि ये अंगूठी उस डॉक्टर लड़की ने पुलिस को दी, जिसे आफ़ताब ने अपने फ्लैट पर श्रद्धा की हत्या के बाद बुलाया था।
  • इस लड़की से आफ़ताब ने डेटिंग ऐप के ज़रिये दोस्ती गांठी थी और जिन दिनों श्रद्धा का शव फ्रिज में रखा था, उन्हीं दिनों इसे अपने फ्लैट पर बुलाया था, और उसे ये अंगूठी पहनाई थी।

पुलिस अब ये भी पता कर रही है कि क्या आफ़ताब ने इस लड़की से पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट से बचने का तरीक़ा भी तो जानने की कोशिश नहीं की।

आरोपी आफ़ताब का पॉलीग्राफ टेस्ट, FSL की टीम को आफ़ताब ने क्या बताया ?

आफ़ताब अमीन पूनावाला का फिर से पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ। शुक्रवार को पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान बुखार और खांसी की वजह से दूसरा सेशन ठीक से नहीं हो पाया था। जिसकी वजह से तीसरे सेशन की नौबत आई, तो तिहाड़ जेल से क़ैदी वैन में उसे रोहिणी के फॉरेंसिक साइंस लेबोरिट्री लाया गया। दिल्ली पुलिस के थर्ड बटालियन की तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आफ़ताब को जेल की गाड़ी से निकाल कर FSL की बिल्डिंग के अंदर ले जाया गया। रोहिणी स्थित दिल्ली फॉरेंसिक साइंस लैब में आफ़ताब के आने से पहले ही पॉलीग्राफ टेस्ट की तैयारी कर ली गई थी। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने जांच करने वाले लैब के अधिकारी को सवालों की लिस्ट पहले ही दे दी थी। इसलिए आफताब के 10 बजे यहां पहुंचने के बाद टेस्ट शुरू होने में ज्यादा वक़्त नहीं लगा। चूंकि नार्को टेस्ट से पहले पॉलीग्राफ टेस्ट का ये सेशन अहम था, इसलिए पुलिस तीसरे सेशन के लिए आफताब को लेकर आई। दिल्ली पुलिस को कोर्ट ने नार्को टेस्ट के लिए तीन तारीख़ दी है। वहीं सूत्रों की मानें तो श्रद्धा की हत्या के बाद बिस्तर पर लेटकर आफ़ताब ने सिगरेट पीने की बात क़बूल की है। इसके अलावा शव को काटने, फ्रिज में रखने और फ्लैट से सबूत मिटाने की भी बात मानी है।

दिल्ली पुलिस कर रही है आरोपी आफ़ताब के नार्को टेस्ट (NARCO Test) की तैयारी

पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद आफ़ताब का नार्को टेस्ट भी होगा। नार्को टेस्ट के लिए पुलिस के पास 29 नवंबर और 5 दिसंबर की दो तारीख़ ही बचती है। नार्को टेस्ट के लिए दिल्ली के आंबेडकर अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम तैयार है। जानकारी के मुताबिक पॉलीग्राफ टेस्ट के नतीजों के आधार पर जांच से जुड़े दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने 75 सवालों की लिस्ट तैयार कर रखी है। आफताब के नार्को टेस्ट में इन सवालों के ज़रिये श्रद्धा की हत्या की साज़िश के तह तक पहुंचने की कोशिश होगी। दिल्ली पुलिस जानना चाहती है कि क्या श्रद्धा की हत्या पहले से रची साज़िश के तहत की गई और हत्या के बाद आफ़ताब ने शव को कैसे ठिकाने लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular