Sunday, July 21, 2024
HomeदेशThe Kerala Story Box Office Collection: सिनेमाघरों में धमाल मचा रही 'द...

The Kerala Story Box Office Collection: सिनेमाघरों में धमाल मचा रही ‘द केरल स्टोरी’, कपिल सिब्बल बोले जज साहब! जल्द रोक लगाइए

द केरल स्टोरी (The Kerala Story) एक तरफ सिनेमाघरों (Theaters) में धमाल मचा रही है। तो दूसरी तरफ सियासी गलियारों में फिल्म को लेकर अलग ही बेचैनी है। सत्ताधारी बीजेपी फिल्म की तारीफों के ऐसे पुल बांध रही है कि साधु-संतों तक ने सिनेमाघरों का रुख कर लिया। तो दूसरी तरफ विपक्ष के रातों की नींद उड़ी हुई है। आपको आगे बताएंगे कि कहां फिल्म टैक्स फ्री (Tax Free) हुई और कहां बैन (Ban) मगर उससे पहले आपको ये बताते हैं कि बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर फिल्म की परफॉरमेंस क्या है?

फिल्म ने 4 दिन में किया 47 करोड़ का कलेक्शन

द केरल स्टोरी जिसे लोग अब रियल केरल स्टोरी (Real Kerala Story ) भी कहने लगे हैं। ये फिल्म बिना किसी बड़ी स्टार कास्ट और बिना बड़े बजट के बनी है। बावजूद इसके फिल्म ने 4 दिन में ही 47 करोड़ का कलेक्शन करके सभी को चौंका दिया है। फिल्म सिनेमाघरों में खूब भीड़ जुटा रही है और जल्द 50 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली है। सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) निर्देशित इस फिल्म ने पहले दिन 7 से 7.5 करोड़ की कमाई की, शनिवार को दूसरे दिन इसकी कमाई बढ़कर 11.22 करोड़ रुपये हो गई। रविवार को फिल्म ने 16.60 करोड़ की कमाई की। तो सोमवार को वीक डे होने के बावजूद फिल्म ने 10.50 करोड़ का बिजनेस किया।

पीएम मोदी ने की ‘द केरल स्टोरी’ की तारीफ

फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ एमपी और यूपी में टैक्स फ्री

फिल्म थिएटर में धमाल मचा रही है, इसे राज्य सरकारों का भी समर्थन मिल रहा है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बाद अब यूपी (Uttar Pradesh) में भी फिल्म को टैक्स फ्री (Tax Free) कर दिया गया है।

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में बैन की ‘द केरल स्टोरी’

मगर विपक्ष को ये फिल्म बिल्कुल रास नहीं आ रही है। हाल ही में तमिलनाडु (Tamil Nadu) की मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन (Multiplex Association) ने थिएटर्स में फिल्म दिखाने से इनकार कर दिया और पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तो फिल्म को बैन (Ban) ही कर दिया गया है। जिसको लेकर लोगों में गुस्सा भी देखने को मिल रहा है। लोग बैन का विरोध कर रहे हैं।

फिल्म पर बैन का विरोध करते लोग

कपिल सिब्बल ने SC में की फिल्म पर बैन लगाने की मांग

इसके अलावा फिल्म पर बैन लगाने के लिए केरल हाईकोर्ट (Kerala High Court) से लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक याचिकाएं भी दाखिल की गई हैं। द केरल स्टोरी पर रोक लगाने से मना करने के केरल हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

कपिल सिब्बल, वरिष्ठ वकील व कांग्रेस नेता

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में जल्द सुनवाई का अनुरोध किया। जिस पर चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने 15 मई को सुनवाई की बात कही। केरल हाईकोर्ट (Kerala High Court) ने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ की रिलीज पर रोक लगाने से 5 मई को इनकार कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular